रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची सोने की कीमत, 46000 रुपए प्रति 10 ग्राम पहुंचे दाम, चांदी में भी जारी है उछाल | Hike Gold Price in India. today 45 thousand per 10 grams

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची सोने की कीमत, 46000 रुपए प्रति 10 ग्राम पहुंचे दाम, चांदी में भी जारी है उछाल

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची सोने की कीमत, 46000 रुपए प्रति 10 ग्राम पहुंचे दाम, चांदी में भी जारी है उछाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : April 13, 2020/10:28 am IST

नई दिल्ली: कोरोना के सं​​क्रमण को रोकने के लिए दुनिया के कई देशों में लॉक डाउन कर दिया गया है। लॉक डाउन के चलते शेयर मार्केट में उतार चढ़ाव का दौर लगातार जारी है। वहीं, उतार चढ़ाव का असर सोने की कीमतों में देखने को मिला है। सोने की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। सोमवार को सोने की कीमत 45909 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गई है। देखा जाए तो भारत में सोने की कीमत अब तक के सबसे उच्च स्तर पर है। सोमवार को वायदा बाजार में सोने की कीमत में जबरदस्त तेजी आई।

Read More: लॉकडाउन के दौरान उठाईगिरी की वारदात, एक्टिवा की डिक्की से ढाई लाख रुपए ले भागे 4 बदमाश

बता दें लॉक डाउन के चलते सोने और चांदी की कीमतों में उछाल का दौर लगातार जारी है। लॉकडाउन के कारण कीमती धातुओं का हाजिर बाजार बंद है। वायदा बाजार में सोमवार को सोने और चांदी दोनों की कीमत में बड़ी तेजी देखने को मिली। जहां सोने की कीमत 45 हजार पार पहुंच गई तो वहीं, चांदी की कीमत भी 43,670 रुपए प्रति किलो हो गया है।

Read More: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को दी बैखासी पर्व की शुभकामनाएं, सभी के जीवन में खुशियां लाएं

वहीं, मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में सोने की कीमत की बात करें तो जून के भाव में सोमवार को शुरुआती कारोबार में सोने की कीमतों में 1 % की तेजी आई। इसके बाद सोना ऑलटाइम हाई 45909 रुपए /10 ग्राम पर पहुंच गया। सोमवार को चांदी की कीमत में 0.45% की तेजी आई ऐर यह 43,670 रुपए/ किलो पर पहुंच गई।

Read More: घनश्याम राजू तिवारी, धनंजय ठाकुर और विकास तिवारी सहित ये 16 PCC सदस्य बनाए गए प्रवक्ता, देखिए सूची

दरअसल लॉक डाउन के बाद निवेशकों ने अपनी पैसों की सुरक्षा को देखते हुए धातुओं में निवेश करना शुरू कर दिया है। पैसे डूबने की आशंका में निवेशकों ने अन्य सेक्टरों में निवेश करने से बच रहे हैं।

Read More: सोशल मीडिया के जरिए ऑनलाइन शराब बेच रहा है यह शख्स, Facebook पर दिया होम डिलीवरी का ऑफर