होम-ऑटो लोन की EMI हुई कम, इस बैंक ने भी घटाए ब्याज दर! | Home-auto loan EMI reduced, this bank also reduced interest rate!

होम-ऑटो लोन की EMI हुई कम, इस बैंक ने भी घटाए ब्याज दर!

होम-ऑटो लोन की EMI हुई कम, इस बैंक ने भी घटाए ब्याज दर!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : April 7, 2020/12:43 pm IST

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में कटौती के बाद सरकारी और प्राइवेट बैंक लगातार अपने ब्याज दरों में कटौती कर रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को केनरा बैंक रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट में 75 बेसिस प्वाइंट्स यानी 0.75 फीसदी की कटौती की है।

पढ़ें- लॉकडाउन खत्म होने के बाद इंडिगो और विस्तारा इन रूटों के लिए शुरू कर…

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ने एक साल की अवधि वाले कर्ज के लिये 0.35 प्रतिशत, 6 महीने की अवधि वाले कर्ज के लिये 0.30 प्रतिशत, 3 महीने की अवधि के लिये 0.2 प्रतिशत और एक महीने तथा एक दिन के लिये ब्याज में 0.15 प्रतिशत की कटौती की है। बयान के अनुसार रेपो दर से संबद्ध ब्याज दर (आरएलएलआर) 0.75 प्रतिशत घटाकर 8.05 प्रतिशत से 7.30 प्रतिशत कर दिया गया है।

पढ़ें- क्या इस बार कटेगी EMI या नहीं, इस बारे में सोचकर परेशान हो रहे हैं …

इस कटौती के बाद बैंक का RLLR 8.05 फीसदी से घटकर 7.30 फीसदी रह गया। इसके साथ ही बैंक ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट्स घटा दी है। केनरा बैंक ने एमसीएलआर में 35 बेसिस प्वाइंट्स यानी 0.35 फीसदी की कटौती की है। नई दरें 7 अप्रैल से प्रभावी होंगी। सिंडिकेट बैंक का विलय केनरा बैंक में हुआ है।

पढ़ें- कोरोना संकट के बीच 6 करोड़ जियो यूजर्स को बड़ा तोहफा, कॉलिंग-एसएम…

बता दें कि आरबीआई द्वारा रेपो रेट में कटौती के बाद सबसे पहले एसबीआई ने ब्याज दरों में कटौती की थी। इसके बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, पीएनबी, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने भी ब्याज दरें घटा दी हैं।