मतदान केंद्रों में आम से लेकर खास लोगों की भीड़, नेताओं ने भी डाले वोट.. देखिए | Home Minister and Lucknow BJP Candidate Rajnath Singh casts his vote at polling booth 333 in Scholars' Home School

मतदान केंद्रों में आम से लेकर खास लोगों की भीड़, नेताओं ने भी डाले वोट.. देखिए

मतदान केंद्रों में आम से लेकर खास लोगों की भीड़, नेताओं ने भी डाले वोट.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : May 6, 2019/2:25 am IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के पांचवें चरण में देश की 7 राज्यों की 51 सीटों पर मतदान जारी है। सुबह से ही पोलिंब बूथों में लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो गई। आम से लेकर खास लोग सुबह-सुबह मतदान कर सरकार बनाने में अपनी भागीदारी निभा रहे हैं। 

पढ़ें- थप्पड़ कांड पर केजरीवाल का बयान, कहा- मुझे मारने की है साजिश, ये हम…

गृह मंत्री और लखनऊ भाजपा के उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने स्कॉलर्स होम स्कूल में मतदान केंद्र नंबर 333 पर अपना वोट डाला। साथ ही लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए अपील भी की।

केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने अपनी पत्नी गायत्री राठौर के साथ जयपुर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। 

बिहार के छपरा के एक मतदान केंद्र में व्हीलचेयर पर पहुंचे बुजुर्ग ने मतदान किया। बुजुर्ग ने इस अवस्था में वोटिंग करने पहंचकर लोगों को प्रेरणा देने का काम किया है।  

हजारीबाग। पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने पत्नी नीलिमा सिन्हा ने मतदाकेंद्र पहुंचकर अपना वोट डाला। बता दें उनके बेटे और केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा कांग्रेस के गोपाल साहू और भाकपा के भुवनेश्वर प्रसाद मेहता के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

गौरतलब है यूपी की 14, राजस्थान की 12, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश में 7-7 सीटों पर मतदान डाले जा रहे हैं। जबकि बिहार में 5 और झारखंड में 4 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर की लद्दाख सीट और अनंतनाग सीट के लिए पुलवामा और शोपियां जिलों में भी वोटिंग शुरू हो चुकी है। इस चरण में यूपी से राजनाथ सिंह, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी जैसे कद्दावर नेताओं का फैसला जनता करेगी। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से दोबारा मैदान में हैं जबकि स्मृति ईरानी अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं।