'लोकल से ग्लोबल' थीम पर होगा 'हुनर हाट' का आयोजन, ऑनलाइन भी हो सकेगी खरीदारी | 'Hunar Haat' to be organized on 'Local to Global' theme, online shopping can also be done

‘लोकल से ग्लोबल’ थीम पर होगा ‘हुनर हाट’ का आयोजन, ऑनलाइन भी हो सकेगी खरीदारी

'लोकल से ग्लोबल' थीम पर होगा 'हुनर हाट' का आयोजन, ऑनलाइन भी हो सकेगी खरीदारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : May 24, 2020/4:19 pm IST

नईदिल्ली। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के ने बताया है कि इस बार ‘हुनर हाट’ का आयोजन 25 सितंबर से होगा और यह ‘लोकल से ग्लोबल’ थीम पर आधारित है। इस हुनर हाट में कोरोना वायरस से सावधान रहने के लिए भी तैयारी की जा रही है, जहां सामाजिक दूरी का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें: परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण मंत्रालय ने जारी किया अंतरराष्ट्रीय यात्रा और घरे…

इस आयोजन में पहले से ज्यादा दस्तकारों और शिल्पकारों की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी । नकवी ने यह भी बताया कि इस बार के हुनर हाट का डिजिटल और ऑनलाइन प्रदर्शन भी होगा, साथ ही लोगों को हुनर हाट में प्रदर्शित सामान को ऑनलाइन खरीदने की भी सुविधा दी जा रही है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के टर्मिनल-3 से टेक ऑफ करेंगे विमान, फ्लाइट संचालन की तैयारी…

नकवी के मुताबिक लॉकडाउन में मिले समय का सदुपयोग कर दस्तकारों, कारीगरों ने अगले “हुनर हाट” की उम्मीद में बड़ी तादाद में हस्तनिर्मित दुर्लभ स्वदेशी सामग्री को तैयार किया है, इसे दस्तकार, कारीगर अगले “हुनर हाट” में प्रदर्शनी और बिक्री के लिए लाएंगे।

ये भी पढ़ें: EPFO के कर्मचारियों ने प्रवासी मजदूरों में बांटी राहत सामग्री, कर्म…

उन्होंने बताया कि “हुनर हाट” में सामजिक दूरी , साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन, मास्क आदि की विशेष व्यवस्था की जाएगी, इसके साथ ही “जान भी, जहान भी” नाम से एक मंडप होगा जहां लोगों को “पैनिक नहीं प्रीकॉशन” की थीम पर जागरूकता पैदा करने वाली जानकारी भी दी जाएगी।