एसपी सहित सैकड़ों जवानों ने की शस्त्र पूजा, नक्सलियों से लड़ाई में साथ देने और रक्षा करने की प्रार्थना | Hundreds of soldiers, including SP, pray for arms worship, support and protect Naxalites in battle

एसपी सहित सैकड़ों जवानों ने की शस्त्र पूजा, नक्सलियों से लड़ाई में साथ देने और रक्षा करने की प्रार्थना

एसपी सहित सैकड़ों जवानों ने की शस्त्र पूजा, नक्सलियों से लड़ाई में साथ देने और रक्षा करने की प्रार्थना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : October 8, 2019/9:55 am IST

गरियाबंद। विजय दशमी के अवसर पर जिले के एसपी समेत सैकड़ों की संख्या में जवानों ने शस्त्र पूजा की। नक्सलियों से लड़ाई में हथियार पूरा साथ दें, इन कामनाओं के साथ एसपी समेत सैकड़ों जवानों ने मां दुर्गा के साथ हथियारों की पूजा अर्चना की। ये शस्त्र उनकी रक्षा करें, विजय दिलाएं, इन्ही कामनाओं के साथ तमाम शस्त्रों की पूजा की गई। दशहरा को विजय पर्व माना जाता है इसलिए परंपरानुसार शस्त्रों की पूजा की जाती है।

ये भी पढ़ें — दूल्हे ने किया दुल्हन की सहेली का रेप, प्री वेडिंग पार्टी के दौरान वारदात को दिया अंजाम

​दशहरा के पावन पर्व के अवसर पर आज पूरे देश में जब शाम के दशानन रावण का दहन किया जाएगा वहीं इसके पहले आज सुबह से ही शस्त्रों की पूजा की जा रही है। इसी कड़ी में आज गरियाबन्द के एस पी एम आर आहिरे तथा एडिशनल एसपी सुखनंदन राठौर के साथ सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों एवं सैकडों जवानों ने दशानन दहन के पहले विजयदशमी पर्व पर हथीयारों की पूजा की।

ये भी पढ़ें — देखिए सपना चौधरी का वेस्टर्न और एथनिक फोटोशूट, जिससे घड़क उठा चाहने वालों का दिल

इस दौरान पूजा में पिस्टल से लेकर ग्रेनेड लांचर तक सभी हथीयार रखे गये थे, जिन्हे एस पी आहिरे ने मौली धागा बांधकर शस्त्रों से अपनी रक्षा का वचन लिया। गरियाबंद पुलिस के रक्षित निरीक्षक कार्यालय में दोपहर के समय अस्त्र शस्त्र की पूजा पंडित बुलाकर विधिविधान से संपन्न कराई गई। साथ में ही दुर्गा जी की पूजा भी की गई।

यह भी पढ़ें — पंजाब इलाके में फिर देखे गए पाकिस्तानी ड्रोन, 10 किलो तक वजन ले जा सकते हैं साथ, पुलिस अलर्ट

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/hg0MigNTOUY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>