लॉकडाउन में काम नहीं मिला तो पति-पत्नी ने खोद डाला कुआं, बोले- अब पानी के लिए तरसना नहीं पड़ेगा | Husband and wife dug well if no work was found in lockdown

लॉकडाउन में काम नहीं मिला तो पति-पत्नी ने खोद डाला कुआं, बोले- अब पानी के लिए तरसना नहीं पड़ेगा

लॉकडाउन में काम नहीं मिला तो पति-पत्नी ने खोद डाला कुआं, बोले- अब पानी के लिए तरसना नहीं पड़ेगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : April 21, 2020/11:10 am IST

मुंबई। कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र में एक गरीब दंपती ने लॉकडाउन में घर के बाहर कुआं खोदा है। पति-पत्नी ने 21 दिनों ही 25 फुट गहरा कुआं खोद दिया। वहीं कुएं में पानी देखने के बाद दोनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। कहा कि अब गर्मी में पानी के लिए तरसना नहीं पड़ेगा।

Read More News:  कोरोना संक्रमण से निपटने क्या है राज्य सरकार की रणनीति, जनहित याचिका पर हाईकोर्ट ने किया जवाब तलब, NSA आरोपी के फरार होने पर जताई नाराजगी
बता दें कि वाशिम जिले के कर्खेदा गांव के निवासी गजानन और उनकी पत्नी पुष्पा ने 21 दिन के लॉकडाउन में 25 फुट गहरा कुआं खोदा है। गजानन को राजमिस्त्री का अनुभव है। वहीं उनकी पत्नी ने कुआं की खुदाई में पति की मदद की। इसके साथ उनके दोनों बच्चों ने भी माता-पिता के साथ काम किया।

Read More News: उत्‍तर कोरिया के तानाशाह ‘किम जोंग उन’ की हालत गंभीर, अंतिम बार 11 अप्रैल को देखा गया

बताया कि लॉकडाउन लागू होने के बाद काम बंद होने के पर हमने पानी की समस्या को खत्म करने घर के बाहर कुआं खोदने का निर्णय लिया। इसके बाद लगातार 21 दिनों तक खुदाई का काम किया। जिसके बाद 25 फुट की गहराई में पानी मिल गया। गजानद ने बताया कि इस दौरान इलाके के लोगों ने अलोचना भी की। बावजूद हमने खुदाई की आखिरकार कुएं में पानी मिलने के बाद खुदाई बंद किया।

Read More News:  लॉकडाउन में गाड़ी रुकवाने से अफसर नाराज, सरेआम चौकीदार से कराई उठक बैठक.. वीडियो वायरल