उत्‍तर कोरिया के तानाशाह 'किम जोंग उन' की हालत गंभीर, अंतिम बार 11 अप्रैल को देखा गया | North Korean dictator 'Kim Jong Un' in critical condition, last seen on April 11

उत्‍तर कोरिया के तानाशाह ‘किम जोंग उन’ की हालत गंभीर, अंतिम बार 11 अप्रैल को देखा गया

उत्‍तर कोरिया के तानाशाह 'किम जोंग उन' की हालत गंभीर, अंतिम बार 11 अप्रैल को देखा गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : April 21, 2020/7:48 am IST

सोल। उत्‍तर कोरिया के तानाशाह ‘किम जोंग उन’ गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं खबरों के मुताबिक उनका कार्डियोवस्कलर प्रॉब्लम की वजह से इलाज चल रहा था। एक अमेरिकी टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग की सर्जरी की गई थी जिसके बाद उनकी हालत और बिगड़ गई है। एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि किम जोंग उन की जान को खतरा है।

ये भी पढ़ें:बैंकों से कर्ज लेकर फरार विजय माल्या को झटका, UK कोर्ट ने खारिज की भारत में प…

मीडिया रिपोर्ट की माने तो किम जोंग की तबीयत पिछले कई महीने से खराब चल रही थी। किम जोंग उन बहुत ज्‍यादा स्‍मोकिंग करते हैं और उन्‍हें मोटापे की भी बीमारी है। किम जोंग उन को 11 अप्रैल को अंतिम बार देखा गया था।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने दी ‘ट्रिम एट होम’ की चुनौती, केविन पीटरसन ने ली चुटक…

बताया जा रहा है कि किम जोंग उन का इन दिनों हयांगसान कस्‍बे के एक विला में इलाज चल रहा है। किम के ब्रेन डेड होने की खबरों पर अभी अमेरिकी अधिकारियों ने कोई टिप्‍पणी नहीं दी है। उधर, खुफिया रिपोर्टो के मुताबिक उत्‍तर कोरिया से सही सूचनाओं का आना बहुत मुश्किल है। किम जोंग उन की उत्‍तर कोरिया में किसी भगवान की तरह से पूजा होती है, इसलिए बहुत मुश्किल से सूचनाएं आ रही हैं।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच पुलिस की वर्दी पहने शख्स ने की गोलीबारी, महिला पुलिस…

किम जोंग उन के सामने नहीं आने पर विशेषज्ञों को यह भरोसा नहीं हो रहा था कि वह अपने दादा के जन्‍मद‍िन पर होने वाले उत्‍सव से क्‍यों लापता हैं। इससे पहले अगर ऐसे मौकों पर उत्‍तर कोरियाई शासक दिखाई नहीं देते थे तो माना जाता था कि कुछ बड़ा हुआ है।

 
Flowers