छत्तीसगढ़ के IAS अफसर अनिल टुटेजा ने मैगजीन की संपादक को 1 करोड़ की मानहानि का लीगल नोटिस भेजा | IAS officer Anil Tuteja sent a legal notice to the editor of the magazine

छत्तीसगढ़ के IAS अफसर अनिल टुटेजा ने मैगजीन की संपादक को 1 करोड़ की मानहानि का लीगल नोटिस भेजा

छत्तीसगढ़ के IAS अफसर अनिल टुटेजा ने मैगजीन की संपादक को 1 करोड़ की मानहानि का लीगल नोटिस भेजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : August 2, 2020/7:33 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के IAS अनिल टुटेजा ने भोपाल से प्रकाशित एक मैगजीन की संपादक को 1 करोड़ की मानहानि का लीगल नोटिस भेजा है।दरअसल, 21, 22 और 25 जुलाई को मैगजीन की संपादक ने सोशल मीडिया पर खबरें पोस्ट की थी।

पढ़ें- चीन ने लिपुलेख पर हजारों की संख्या में तैनात किए सैनिक, भारत ने भी …

जिसमें अनिल टुटेजा पर गंभीर आरोप लगाए थे। जिसमें कहा गया कि नागरिक आपूर्ति निगम में MD रहते अनिल टुटेजा ने धान खरीदी में करोड़ों का कमीशन लिया।

पढ़ें- भारत और चीन के बीच आज फिर कोर-कमांडर स्तर की चर्चा, फिंगर एरिया से .

आरोप ये भी था कि उन्होंने PDS की खाद्य सामग्री को नक्सल प्रभावित जिलों के हितग्राहियों तक पहुंचने नहीं दिया। इससे लोग नक्सलवादियों के साथ हो गए। इसके अलावा भी कई तरह के आरोप लगाए गए हैं। उसने ये खबर IAS टुटेजा के मोबाइल फोन पर भी भेजी थी। इसके बाद अनिल टुटेजा ने अपने वकील ठाकुर आनंद मोहन सिंह के जरिए मैगजीन की संपादक को लीगल नोटिस भेजा है।

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में 54,736 कोरोना पॉजिटिव मिले, 853 ने तोड़ा दम, एक्टिव ..

इस मामले में संपादक के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के ब्यूरो प्रमुख को भी सहभागी बनाया गया है। तमाम आरोपों को अनिल टुटेजा के वकील ने तथ्यहीन बताया है। उन्होनें कहा कि दो साल पहले इसी संपादक ने खबर छापी थी जिसमें कहा गया था कि नान घोटाले जैसा कुछ हुआ ही नहीं था, इसमें अनिल टुटेजा को पाक साफ बताया गया था। लेकिन अब वही संपादक गलत तथ्यों को परोसकर उनके पक्षकार की प्रतिष्ठा को धूमिल करने और उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की आपराधिक साजिश कर रही है।

पढ़ें- बाज नहीं आ रहा नेपाल, UN और गूगल के साथ दुनिया को भेज रहा विवादित नक्शा

टुटेजा के वकील का कहना है कि संपादक 24 घंटे के भीतर लिखित में माफी मांगे, नहीं तो उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज करा कर 1 करोड़ रुपये की मानहानि का सिविल प्रकरण भी दर्ज कराया जाएगा।

 
Flowers