इकबाल अंसारी ने पेश की गंगा जमुनी प्रथा की मिशाल, कहा- राम मंदिर निर्माण का पहला ईंट मैं रखूंगा | Ikbal insari says- i will keep foundation of Lor Ram Mandir in Ayodhya

इकबाल अंसारी ने पेश की गंगा जमुनी प्रथा की मिशाल, कहा- राम मंदिर निर्माण का पहला ईंट मैं रखूंगा

इकबाल अंसारी ने पेश की गंगा जमुनी प्रथा की मिशाल, कहा- राम मंदिर निर्माण का पहला ईंट मैं रखूंगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : December 29, 2019/9:31 am IST

अयोध्या: राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब अयोध्या में मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। कोर्ट के फैसले के अनुसार केंद्र सरकार ने मंदिर निर्माण के लिए योजना बनानी शुरू कर दी है। इसी बीच गुरुवार को आयोजित हिन्दू सनातन धर्म सम्मेलन में बाबारी मस्जिद के एक पक्षकार इकबाल अंसारी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Read More: मुस्लिम हितैषी बताने वाले चीन का असली चेहरा, 5 लाख मुस्लिम बच्चों को बोर्डिंग स्कूल भेजा, डिटेंशन कैंप में पैरेंट्स

इंकबाल अंसार ने ऐलान किया है कि वे मंदिर की इमारत की पहली ईंट रखेंगे। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी से निवेदन करते हुए कहा है कि मंदिर निर्माण का कार्य जल्द से जल्द शुरू किया जाना चाहिए।अंसारी ने कहा कि अयोध्या में 75 एकड़ में रामलला विराजमान हैं। जल्द मंदिर निर्माण शुरू हो और उसमें सभी देवी देवताओं की प्रतिमा लगनी चाहिए। बता दें इकबाल अंसारी ने एक बार फिर सदियों से चली आ रही गंगा जमुनी प्रथा का उदाहरण पेश किया है।

Read More: आबकारी मंत्री कवासी लखमा को मिली धमकी, CBI अधिकारी बनकर फोन करने वाले ने मांगे दो लाख रुपए

अंसारी के इस बयान की संत-महंतों ने तारीफ की। संतों ने कहा कि अगर इकबाल अंसारी जैसे देश के मुसलमान हो जाएं तो देश साम्प्रदायिक सद्भाव की नई मिसाल कायम करेगा। इस दौरान अंसारी को शाल माला पहनाकर सम्मानित किया गया।

Read More: NRC-CAA का समर्थन करना बसपा विधायक रामबाई को पड़ा भारी, बसपा सुप्रिमो मायावती ने किया निलंबित