8 जनवरी तक जारी रहेगा ठंड का कहर, छत्तीसगढ़ सहित मध्य भारत के कई राज्यों में रेड अलर्ट | Imd Says No Respite From Day Chill Till January 8

8 जनवरी तक जारी रहेगा ठंड का कहर, छत्तीसगढ़ सहित मध्य भारत के कई राज्यों में रेड अलर्ट

8 जनवरी तक जारी रहेगा ठंड का कहर, छत्तीसगढ़ सहित मध्य भारत के कई राज्यों में रेड अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : December 29, 2019/4:27 am IST

नई दिल्ली: पूरे देश में ठंड का कहर लगातार जारी है। कड़ाके की ठंड ने लोगों को घरों में कैद करके रख दिया है। शनिवार को न सिर्फ तापमान में गिरावट आई है, बल्कि ठंड ने लगभग 27 साल का रिकार्ड तोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि इससे पहले 1992 में ऐसी ठंड पड़ी थी। वहीं, दूसरी ओर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए तापमान में और गिरवाट की संभावना जताई है।

Read More: राज्यपाल, मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष और मंत्रियों ने मंच पर कलाकारों के साथ मिलाए ताल.. देखिए

Read More: नए साल में देर रात नहीं परोसी जाएगी शराब, पुलिस विभाग ने जारी किया पब और रेस्टोरेंट संचालकों को निर्देश

मिली जानकारी के अनुसार अमरकंटक में दूसरे दिन भी न्यूनतम पारा 1 डिग्री दर्ज किया गया। यहां कई जगहों पर बर्फ जम गई है। रंगमहला मंदिर, बस स्टैंड, रामघाट, कपिलधारा, श्री यंत्र मंदिर सोनमुडा सहित कई स्थानों में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। वहीं पेंड्रा में पारा 5 डिग्री दर्ज की गई है। ठंड से आम जनजीवन प्रभावित है। वहीं, श्रीनगर में तापमान -5.8 डिग्री था। वहीं राजस्थान के सीकर में पारा -4 तक गिर गया था।

Read More: कांप उठी देखने वालों की रूह जब अनियंत्रित बस ने ट्रक को मारी टक्कर, जान बचाने बस चालक ने लगा दी छलांग

मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आगामी दिनों में उत्तर और मध्य भारत के लोगों को अभी राहत नहीं मिलेेगी। छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश सहित आस-पास के राज्यों में 8 से 15 जनवरी तक ऐसी ही ठंड बनी रहेगी।

Read More: छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड, बिलासपुर जिले में बदला गया स्कूलों को टाइम टेबल

दिल्ली में टूटेगा 118 साल का रिकॉर्ड
मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में ठंड से 118 साल का रिकॉर्ड टूट सकता है। दिल्ली में 1992 के बाद ऐसी ठंड पड़ रही है। दिल्ली में पारा 4 डिग्री तक गिर चुका है। दिल्ली वासियों को भी इस बार कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा।

Read More: महापौर के अभिनंदन समारोह के दौरान मची भगदड़, समर्थकों ने एक युवक पर जमकर बरसाए लात घूंसे