कमलनाथ सरकार की दरियादिली, दानपेटी से 180 रू निकालने वाली मासूम बच्ची को तत्काल 1 लाख सहायता राशि का ऐलान | immediately announces Rs 1 lakh aid to innocent girl who withdraws Rs 180 from donation

कमलनाथ सरकार की दरियादिली, दानपेटी से 180 रू निकालने वाली मासूम बच्ची को तत्काल 1 लाख सहायता राशि का ऐलान

कमलनाथ सरकार की दरियादिली, दानपेटी से 180 रू निकालने वाली मासूम बच्ची को तत्काल 1 लाख सहायता राशि का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : October 2, 2019/2:53 am IST

सागर। मध्यप्रदेश के सागर में 10 किलो गेहूं के लिए दानपेटी से 180 रुपए निकालने के मामले में दोषी बच्ची जमानत के बाद अपने घर पहुंची। वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बच्ची के साथ संवेदना जताते हुए 1 लाख रुपए की आर्थिक सहायता के साथ साथ सारी सरकारी योजनाओं का लाभ देने के निर्देश दिए थे।

पढ़ें- हनी ट्रैप मामले की जांच के लिए गठित SIT की टीम में तीसरी बार फेरबदल…

जिसके बाद रहली एसडीएम ने शासकीय योजनाओं के सभी जिम्मेदारों को लाइनअप किया और उस बच्ची को सारी योजनाओं लाभ दिलाया जिसके तहत उज्जवला योजना का गैस कनेक्शन, उसकी झोपड़ी में लाइट।

बीपीएल का राशन कार्ड, जमीन का पट्टा, आवास की स्वीकृति कपड़े, नई ड्रेस, बस्ता, किताबे, जूते और गृहस्थी के सामान भी मुहैया कराए गए। वहीं बालिका की शिक्षा दीक्षा और परिवार के भरण पोषण के लिए कई लोग आगे आए हैं।

पढ़ें- 4 IPS अधिकारियों का प्रमोशन, बनाए गए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक

बता दें कि सागर के रहली तहसील में रहने वाली एक 12 साल की मासूम लड़की ने आटाचक्की से चोरी हुए 10 किलो गेहूं खरीदने के लिए मशहूर टिकीटोरिया देवी के मंदिर की दानपेटी से 180 रुपए निकाल लिए।  लेकिन उसका ये कदम CCTV में रिकॉर्ड हो गया और मासूम को कानून की गिरफ्त में पहुंचा दिया था।

पढ़ें- हनी ट्रैप: DGP वीके सिंह और स्पेशल DG पुरुषोत्तम शर्मा के बीच विवाद…

हनी ट्रैप मामले में सरकार का बड़ा ऐलान

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/-sWSijHe-XI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>