पाकिस्तान मे लॉकडाउन के बाद बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, राशन की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे लोग | Imran Khan's trouble increased after lockdown in Pakistan, people took to the streets to demand ration

पाकिस्तान मे लॉकडाउन के बाद बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, राशन की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे लोग

पाकिस्तान मे लॉकडाउन के बाद बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, राशन की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे लोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : April 6, 2020/11:30 am IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में भी कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पीएम इमरान खान ने लॉकडाउन कर दिया है। लेकिन वहां एक दूसरी समस्या खड़ी हो गई है। लॉकडाउन में रोजाना कमाकर खाने वाली बड़ी आबादी के सामने भुखमरी का संकट आ खड़ा हुआ है। सरकारी मदद से वंचित गरीब समुदाय के लोग अब देश में जगह-जगह सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:दुनिया में ऐसा भी, हजारों नर कंकालों से सजा है ये डरावना और रहस्यमय चर्च, जान…

मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब की राजधानी लाहौर में बड़ी संख्या में लोग गर्वनर हाउस पर पहुंच गए, गरीब परिवारों के लोग व इन प्रदर्शनकारियों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं जिनका कहना था कि अब उनके घरों में चूल्हा जलना मुश्किल हो गया है और भूखे रहने की नौबत आ गई है।

ये भी पढ़ें: भारत में जल्द लॉंच होगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, ग्रेट वॉल मोटर्स…

प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए, इन लोगों का कहना था कि शहर में जगह-जगह वाहनों पर लगे लाउडस्पीकर से प्रचार किया गया कि गवर्नर हाउस की तरफ से गरीबों के बीच राशन बांटा जाएगा, इसकी शुरुआत सुबह आठ बजे होनी थी,वे लोग सुबह छह बजे से ही आकर लाइन में लग गए।

ये भी पढ़ें इस कपल का खत्म नहीं हो पा रहा हनीमून, 15 दिनों से है आलीशान रिजॉर्ट…

इन लोगों ने कहा कि लाइन में काफी देर तक लगे रहने के बाद उनसे यह कहा गया कि यहां से जाएं, राशन पुलिस स्टेशन के बाहर मिलेगा, खाली पेट दिन निकल गया और फिर बताया गया कि राशन यहां नहीं मिलेगा। इस पर नाराज लोगों ने गवर्नर हाउस के सामने नारेबाजी शुरू कर दी। राशन न मिलने की शिकायत के साथ ऐसे ही प्रदर्शन पाकिस्तान में अन्य जगहों पर भी हुए हैं।