बजट सत्र, सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित, राजिम कुंभ और जेल में मौत मामले की उठी गूंज | In the case of death in prison, the opposition has surrounded the ruling party

बजट सत्र, सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित, राजिम कुंभ और जेल में मौत मामले की उठी गूंज

बजट सत्र, सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित, राजिम कुंभ और जेल में मौत मामले की उठी गूंज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : February 13, 2019/7:20 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिये स्थगित हो गयी है। बजट सत्र के चौथे दिन आज राजिम कुंभ को बंद करने का मामला गूंजा। बीजेपी के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने मामला उठाते हुए सरकार से पूछा कि विधेयक पारित होने के बाद भी आखिर राजिम कुंभ को बंद क्यों किया गया।

पढ़ें-सीएम बघेल जनता की उम्मीदों पर खरा उतरे, डेढ़ महीने से हर रोज 18 से .

इस पर मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि राजिम कुंभ को बंद नहीं किया गया बल्कि उसका नाम बदलकर पुन्नी मेला किया गया है। वहीं सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस विधायक मोहन मरकाम ने कोंडागांव बाइपास के निर्माण में देरी को लेकर सवाल उठाया था जिस पर PWD मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि वन भूमि प्राप्त करने की प्रक्रिया के चलते देरी हो रही है।

पढ़ें-26 अवैध ईंट भट्ठों के खिलाफ कार्रवाई, लाखों का जुर्माना भी वसूला

पूर्व सीएम अजीत जोगी ने मरवाही विधानसभा क्षेत्र के बजट में शामिल कार्यों की प्रशासकीय स्वीकृति की जानकारी मांगी। जिस पर मंत्री ने बताया कि वित्तीय संसाधन की उपलब्धता के आधार पर प्रशासनिक स्वीकृति मिली है। जवाब से असंतुष्ट जोगी ने कहा कि केवल विधायकों को खुश करने के लिए किसी प्रस्ताव को बजट में शामिल न करें। इस पर मंत्री ने जल्द स्वीकृति का आश्वासन दिया।

पढ़ें-मारे गए सभी लोग नक्सली थे, बीजापुर नक्सली मुठभेड़ पर गृहमंत्री ताम्…

सदन में जांजगीर-चांपा में दो कैदियों की मौत का मामला भी गूंजा। BSP विधायक केशव चंद्रा ने मामला उठाते हुए गृहमंत्री से जांच कराने की मांग की। इस पर गृहमंत्री ने एक ही कैदी की मौत का जिक्र किया। साथ ही कहा कि इस मामले में किसी तरह की जांच की जरूरत नहीं है। बृजमोहन अग्रवाल ने मामले को गंभीर बताया।

 

 

 

 

 
Flowers