26 दिन के अंतराल में महिला ने दिया 3 बच्चों को जन्म, पहली डिलेवरी के बाद पता ही नहीं था पेट में हैं और दो बच्चे | In the interval of 26 days the woman gave birth to 3 children, after the first delivery was not known in the stomach and two children

26 दिन के अंतराल में महिला ने दिया 3 बच्चों को जन्म, पहली डिलेवरी के बाद पता ही नहीं था पेट में हैं और दो बच्चे

26 दिन के अंतराल में महिला ने दिया 3 बच्चों को जन्म, पहली डिलेवरी के बाद पता ही नहीं था पेट में हैं और दो बच्चे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : March 28, 2019/10:10 am IST

बांग्लादेश । पड़ोसी देश में एक अजीबोगरीब घटना ने सबको चौंका दिया है। यहां एक 20 वर्षीय महिला ने एक महीने में तीन बच्चों को जन्म दिया है, इसमें सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि पहले बच्चे के जन्म लेने के 26 दिन बाद ही उसी महिला एक बार फिर जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। इस मामले में डॉक्टर्स भी हैरत में हैं, क्योंकि पहले बच्चे के जन्म के वक्त उन्हें पता नहीं चल सका था कि महिला के गर्भाशय में जुड़वां बच्चे भी हैं। पहले बच्चे को जन्म देने के कुछ दिनों बाद महिला को पेट में दर्द हुआ था और वह चेकअप के लिए अस्पताल गई तब जुड़वा बच्चों के बारे में पता चला ।

ये भी पढ़ें- जुड़वा बच्चों के निकले अलग-अलग पिता, डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट के बाद …

बता दें कि आरिफा सुल्तान नाम की इस महिला ने दूसरी डिलेवरी के 26 दिन पहले एक लड़के को जन्म दिया था। यह डिलीवरी नॉर्मल हुई थी। आरिफा की डॉ. शीला पोद्दार ने मुताबिक “पहली डिलीवरी के बाद हमें इस बारे में कुछ भी पता नहीं चल सका। पेट दर्द के बाद जब वह दोबारा हमारे पास आई, इसके बाद महिला की अल्ट्रासोनोग्राफी करवाई गई, जिसमें खुलासा हुआ कि उसके पेट में दो गर्भाशय हैं।

ये भी पढ़ें- POK स्थित शारदापीठ कॉरिडोर के लिए पाक सरकार की मंजूरी, कश्मीरी पंडि…

डॉक्टर शीला पोद्दार ने बताया कि जैसे ही उन्हें पता चला फौरन ऑपरेशन करने का फैसला लिया गया, जिसमें आरिफा ने एक लड़की और एक लड़के को जन्म दिया है। मां और तीनों बच्चे स्वस्थ्य हैं। डॉक्टरके मुताबिक पहली बार में बेटा हुआ था और दूसरी बार में आरिफा ने एक बेटा और एक बेटी को जन्म दिया है। पहला बच्चा पहले गर्भाशय से और जुड़वां बच्चे दूसरे गर्भाशय से जन्मे हैं। यह अप्रत्याशित है। सभी को मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। मजदूर परिवार के घर एक साथ तीन बच्चों के जन्म लेने से खुशी के साथ बच्चों के लालन-पालन को लेकर चिंताएं भी हैं।

 
Flowers