पिछले 15 दिन में 'चमकी' बुखार का कहर, मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत का आंकड़ा पहुंचा 111 | In the last 15 days, 'Chamki' fever wreaked havoc, death of children in Muzaffarpur reached 111

पिछले 15 दिन में ‘चमकी’ बुखार का कहर, मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत का आंकड़ा पहुंचा 111

पिछले 15 दिन में 'चमकी' बुखार का कहर, मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत का आंकड़ा पहुंचा 111

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : June 17, 2019/8:35 am IST

नई दिल्ली। बिहार के मुजफ्फरपुर में रविवार को 8 और बच्चों की चमकी के कहर से मौत हो गई है। इससे अब तक मरने वाले बच्चों की कुल संख्या बढ़कर 111 जा पहुंची है। वहीं लगातार हो रही बच्चों की मौत पिछले 15 दिनों से जारी है। प्रदेश में गर्मी बढ़ने से बच्चे को अस्पतालों में ले जाने का सिलसिला जारी है।

ये भी पढ़ें: PWD मंत्री का बयान, शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने किए जा रहे हैं बड़े परिवर्तन

केंद्रीय मंत्री और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय गृह राज्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद राज्य के अपने पहले दौरे पर सभी अभिनंदन कार्यक्रम रद्द करके पटना हवाई अड्डे से सीधा मुजफ्फरपुर पहुंच गए हैं। उन्होंने बच्चों की मौत पर चिंता जताई करते हुए कहा कि पार्टी किसी के भी स्वागत के लिए दो हफ्तों तक कोई कार्यक्रम नहीं आयोजित करेगी।

ये भी पढ़ें: डॉक्टर ने बिकिनी वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की तो लाइसेंस रद्द किया गया,  कारण 

हालत ये हो गई है कि मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच और केजरीवाल अस्पताल के वार्ड-आईसीयू भर गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन मुजफ्फरपुर में बीमारी का जायजा लेने पहुंचेहैं। उनके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के कई आला अधिकारी और विशेषज्ञ भी साथ में मौजूद हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/-pxLNwr8h80″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers