पंचायत मंत्री के OSD के नाम पर महिला अधिकारी से ठगी, ट्रांसफर-पोस्टिंग का झांसा देकर उड़ाए रुपए, ठग के खिलाफ FIR दर्ज | In the name of OSD of Panchayat Minister, a woman officer was cheated, money was spent on the pretext of transfer-posting

पंचायत मंत्री के OSD के नाम पर महिला अधिकारी से ठगी, ट्रांसफर-पोस्टिंग का झांसा देकर उड़ाए रुपए, ठग के खिलाफ FIR दर्ज

पंचायत मंत्री के OSD के नाम पर महिला अधिकारी से ठगी, ट्रांसफर-पोस्टिंग का झांसा देकर उड़ाए रुपए, ठग के खिलाफ FIR दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : June 6, 2021/11:08 am IST

भोपाल। राज्य सरकार के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया के ओएसडी बीके श्रीवास्तव का नाम लेकर एक महिला अफसर से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस व्‍यक्‍ति ने मंत्री के ओएसडी का हवाला दिया और महिला अफसर से मनचाही जगह पर तबादला कराने के नाम पर 20 हजार रुपये अपने खाते में ऑनलाइन जमा करवाए थे। बाद में जब महिला अधिकारी ने ओएसडी को इसके बारे में बताया तो यह पूरा मामला खुलकर सामने आ गया।

इसके बाद मंत्री के ओएसडी की ओर से हबीबगंज थाना पुलिस में शिकायती आवेदन दिया गया था। जिस पर केस दर्ज कर लिया है। आरोपित का एक नंबर पुलिस के हाथ लगा है, जिससे महिला अधिकारी को फोन किया गया था।

read more: रायपुर रेलवे स्टेशन की पार्किंग में मिली युवक की लाश, शरीर पर मिले चोट के निश…

हबीबगंज थाने के जांच अधिकारी के अनुसार उनके पास सिवनी जिले की आजीविका मिशन की जिला परियोजना प्रबंधक आरती चोपड़ा ने शिकायत की थी कि एक मोबाइल नंबर से उनके पास एक जून को फोन आया था। फोन करने वाले खुद को पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री के ओएसडी बताया और वह उनका तबादला मनमाफिक स्थान पर करवा देगा। इसके लिए महिला अफसर को उनके खाते में 20 हजार रुपये जमा करने होंगे।

read more: रायपुर में VIP वैक्सीनेशन कैंप, अधिकारी का नाम बताते ही लग जाएगा टी…

उनकी बातों में आकर महिला ने उसके बैंक खाते में 20 हजार रुपये ऑनलाइन जमा करवा दिए। जब महिला ने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर महिला ने मंत्री के बंगले पर ओएसडी बीके श्रीवास्तव से फोन पर बातचीत की, तब उन्‍हें इस मामले का पता चला। इसके बाद ओएसडी ने थाना हबीबगंज को लिखित में शिकायती आवेदन दिया था। आवेदन के आधार पर पुलिस ने अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। मामले की जांच की जा रही है।