इस राज्य में आकाशीय बिजली ने बरपाया कहर, 35 लोगों की मौत 25 लोग घायल, कहां कितनी हुई मौतें खबर में देखिए

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 22 Jul 2019 11:02 AM, Updated On 22 Jul 2019 11:02 AM

लखनऊ। रविवार को आकाशीय बिजली ने ऐसा कहर बरपाया कि लगभग तीन दर्जन लोगों को अपनी जान गंवाना पड़ा। जानकारी के अनुसार यूपी के अलग-अलग जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 35 लोगों की मौत हो गई। वहीं दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। आकाशीय बिजली का सबसे ज्यादा फतेहपुर और कानपुर में देखने को मिला।

read more: सड़क हादसे में चार युवकों की दर्दनाक मौत, ठोकर मारकर अज्ञात वाहन फरार

आकाशीय बिजली ने सिर्फ आदमी की ही जान नही ली बल्कि इसमें मवेशियों की भी मौत हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है। साथ ही सम्बंधित जिलों के डीएम को घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था कराने का भी निर्देश दिया है।

read more: नवोदय स्कूल की छात्रा ने की आत्महत्या, मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस

फतेहपुर के अलग अलग थाना क्षेत्रों में आकाशीय बिजली से सात लोगों की मौत हो गई है। जबकि सात लोग झुलस गए हैं, घायलों में तीन की हालत गम्भीर है। आकाशीय बिजली से एक दर्जन से ज्यादा मवेशियों की भी मौत हुई है। वहीं गाजीपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई। घटना मोहम्मदाबाद क्षेत्र के टोडरपुर की है। किसान खेत में काम कर रहे थे।

read more : मंदिर में रात 12 बजे से भक्तों की भीड़, शाम 4 बजे निकाली जाएगी भोले बाबा की सवारी, जानिए क्या रहेगा खास

कानपुर देहात में आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन लोग गम्भीर रूप से झुलस गए। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना गजनेर थाना क्षेत्र के सराय गांव की है। कानपुर में दो अलग अलग थाना क्षेत्रों में 7 लोगों की मौत हो गई है। घाटमपुर थाना क्षेत्र में चार महिला एक युवक समेत पांच लोगों की मौत हुई है। जबकि सजेती में बिजली गिरने से 2 युवकों की मौत हुई है। सजेती, कुष्मांडा और सयोड़ी गांव में बिजली गिरने से कई मवेशियों की भी मौत हुई है।

read more: CRPF कैंप के पास नक्सलियों ने लगाया दो पुतला बम, जवानों ने ऐसे किया डिफ्यूज

चित्रकूट में खेत में काम कर रहे ग्रामीणों पर आकाशीय बिजली गिरी। जिसमें एक किशोर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राजापुर थाना क्षेत्र के सुरवल गांव का मामला है। वहीं झांसी में आकाशीय बिजली गिरने से 4 किसानों की मौत हो गई। जबकि एक दर्जन से अधिक किसान बिजली की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए। किसान खेतों पर धान की रोपाई कर रहे थे। मोठ थाना क्षेत्र के कई गांव आकाशीय बिजली की चपेट में आए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम, सीओ और भाजपा विधायक मौके पर पहुंचे।

read more: तीन लापता बच्चों को पुलिस ने इस होटल से किया बरामद, जानिए पूरा मामला

जालौन में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से 1 महिला सहित 4 लोगों की मौत हो गई। हमीरपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई है। वहीं रायबरेली में भी आकाशीय बिजली गिरने से अब तक दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं बांदा में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। बलिया में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है।

Web Title : In this state, Celestial lightning killed 35 people , 25 people injured

जरूर देखिये