लाल परेड ग्राउंड में हुनर हाट का शुभारंभ, 21 तक जलेबी, कचौरी और कुल्हड़ चाय का लुत्फ उठा सकेंगे लोग | Inauguration of Hunar Haat at Lal Parade Ground

लाल परेड ग्राउंड में हुनर हाट का शुभारंभ, 21 तक जलेबी, कचौरी और कुल्हड़ चाय का लुत्फ उठा सकेंगे लोग

लाल परेड ग्राउंड में हुनर हाट का शुभारंभ, 21 तक जलेबी, कचौरी और कुल्हड़ चाय का लुत्फ उठा सकेंगे लोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : March 13, 2021/7:15 am IST

भोपाल, मध्यप्रदेश। सीएम शिवराज ने लाल परेड में हुनर हाट का शुभारंभ कर दिया है। सीएम ने भोपाल को हुनरमंदों का शहर बताया है। हुनर की कद्र करना भोपाल जानता है। सीएम ने आगे कहा कि आत्मनिर्भर भारत की तर्ज पर हमने भी आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश तय किया है। शिवराज ने पीएम मोदी को मेन ऑफ आडियाज बताया है।

पढ़ें- ममता बनर्जी पर हमला: बंगाल सरकार की रिपोर्ट में 4-5…

सीएम शिवराज ने के लोगों से अपील की है कि हुनर हाट में देशभर से आए हुनरमंदों का हुनर देखने जरूर आए। उन्होंने आगे कहा कि हर साल एक बार प्रदेश में हुनर हाट लगना चाहिए।

पढ़ें- बसपा विधायक रामबाई की मुश्किलें बढ़ी, सुप्रीम कोर्ट ..

बता दें हुनर हाट के शुभारंभ के मौके पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हुनर हाट पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत, वोकल फॉर लोकल के संकल्प को पूरा कर रहा है। हुनर हाट में देश के हर राज्य के शिल्पकार हैं।  सीएम शिवराज ने स्मार्ट सिटी पार्क में वृ​क्षारोपण भी किया। बढ़ते कोरोना के मामले को सीएम शिवराज ने चिंता का विषय बताया है। सीएम ने लोगों को एक बार फिर मिलकर साथ खड़े होने की बात की है। 

पढ़ें- भोपाल में सबसे बड़ा टीकाकरण, आज 50 हजार लोगों को वै…

उन्होंने बताया कि इंदौर और भोपाल में 50 फीसदी से ज्यादा लोग शामिल न हो। व्यापारी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। लापरवाही जानलेवा हो सकता है। जिन शहर मे 10 से ज्यादा केस आ रहे है वहां अभियान चलाया जाएगा। महाराष्ट्र से आने वाले लोगों का ट्रेम्प्रेचर चेक किया जाएगा।

पढ़ें- पुरानी पेंशन बहाली को लेकर आज शासकीय कर्मचारियों का…

प्रदेश में ओला से खराब हुई फसलों पर भी उन्होंने बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सरकार किसानों के साथ खड़ी है, चिंता करने की जरूरत नहीं है।
उनकी माने तो फसल बीमा योजना के तहत नुकसान की भरपाई की जाएगीष