न्यूजीलैंड की धरती पर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 5 मैचों की श्रृंखला में 5-0 से क्लीन स्वीप | IND VS NZ: Indian team Beat New Zealand in 5 T20 Match Series

न्यूजीलैंड की धरती पर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 5 मैचों की श्रृंखला में 5-0 से क्लीन स्वीप

न्यूजीलैंड की धरती पर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 5 मैचों की श्रृंखला में 5-0 से क्लीन स्वीप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : February 2, 2020/10:37 am IST

न्यूजीलैंड: 5 टी20 मैचों की सीरीज में भारत ने न्यूजीलैंड को अंतिम मैच में भी हरा दिया है। इसके साथ ही भारत ने न्यूजीलैंड में इतिहास रच दिया है। रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 20 ओवरो में 163 बनाए। 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम 20 ओवरों में भी इस स्कोर को पार नहीं कर सकी। इसके साथ ही भारत ने मैच 5-0 से जीत लिया। विराट और रोहित की गैरमौजूदगी में राहुल की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में दमदार खेल दिखाते हुए न्यूजीलैंड को चारों खाने चित कर दिया है।

Read Moe: सेंसेक्‍स में 10 साल की सबसे बड़ी गिरावट, बजट के एक दिन में निवेशकों के डूबे 3.46 लाख करोड़

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय खिलाड़ियों की शुरूआत अच्छी नहीं रही, टीम इंडिया ने शुरुआती ओवरों में ही ओपनर संजू सैमसन का विकेट गांवा दिया था। इसके बाद केएल राहुल और रोहित शर्मा ने मिलकर 88 रनों की पार्टनरशिप की। 12वें ओवर में हामिश बेनेट ने केएल राहुल को अपना शिकार बनाया। बेनेट की गेंद पर राहुल मिशेल सेंटनर को कैच दे बैठे और 45 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद 17वें ओवर में रोहित शर्मा की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वे रिटायर्ड हर्ट हो गए। रोहित शर्मा ने 41 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली। इसके बाद मनीष पांडे ने चार गेंदों पर नाबाद 11 बनाए।

Read More: सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान, कहा- नया रायपुर में लगेगी छत्तीसगढ़ के महापुरुषों की प्रतिमा, स्कूल-कॉलेजों में पढ़ाई जाएगी जीवनी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत एक बार फिर अच्छी नहीं रही। न्यूजीलैंड की पारी के दूसरे ओवर में जसप्रीत बुमराह ने मार्टिन गप्टिल को LBW आउट किया। मार्टिन गप्टिल दो रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद कॉलिन मुनरो भी 15 रन बनाकर आउट हो गए। कॉलिन मुनरो को वॉशिंगटन सुंदर ने बोल्ड किया। टॉम ब्रूस (0) को राहुल ने रनआउट किया। टिम शिफर्ट 50 रन बनाकर आउट हुए. डेरिल मिशेल 2 रन बनाकर आउट हुए।

हारे हुए जनपद प्रत्याशी पर प्राणघातक हमला, जीत दर्ज करने वाले प्रत्याशी के समर्थकों ने आधी रात घर में घुसकर की मारपीट

 

 
Flowers