IND Vs NZ: न्यूजीलैंड की धरती में इतिहास रचने के इरादे से मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, सीरीज में 4-0 से आगे | IND Vs NZ: Prediction And Preview Of Fifth And Last T20 Between India And New Zealand

IND Vs NZ: न्यूजीलैंड की धरती में इतिहास रचने के इरादे से मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, सीरीज में 4-0 से आगे

IND Vs NZ: न्यूजीलैंड की धरती में इतिहास रचने के इरादे से मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, सीरीज में 4-0 से आगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : February 2, 2020/3:20 am IST

न्यूजीलैंड: भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे 5 टी20 मैचों की सीरीज का आज आखिरी मैच खेला जाएगा। टी20 मैचों की इस सीरीज में भारत पहले ही 4 मैचों में जीत दर्ज कर 4-0 से आगे है। वहीं, चार मैच गंवाने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का मनोबल कमजोर हुआ है। लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि न्यूजीलैंड ने आज तक तीन या अधिक मैचों की द्विपक्षीय टी-20 श्रृंखला में कभी सारे मैच नहीं गंवाए है। हालांकि साल 2005 से उसने अपनी सरजमीं पर द्विपक्षीय टी-20 श्रृंखला में सिर्फ एक बार सभी मैच गंवाए है जब फरवरी 2008 में इंग्लैंड ने उसे 2-0 से मात दी थी।

Read More: सीएम बघेल का भिलाई दौरा,चंदूलाल चंद्राकर की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे, ऐसे रहेगा मुख्यमंत्री का कार्यक्रम

आज होने वाले पांचवे और अंतिम टीम 20 मैच में भारत टीम क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। बात अगर टीम रैंकिंग की करें तो सीरीज में 5-0 से जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बाद पांचवें स्थान पर पहुंच जाएगी।

Read More: कोराना वायरस का कहर, चीन के वुहान से भारतीय छात्र शुभम और मतीन खान नई दिल्ली रवाना, कल सुबह पहुंचेगा विमान

अंतिम मैच में ऋषभ पंत को मौका मिलने की उम्मीद
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में पहले वन-डे में चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत को अंतिम 15 में तो जगह मिल गई है, लेकिन वे इस सीरीज में अंतिम 11 में जगह नहीं बना पाए हैं। वे अब तक बेंच में ही हैं। अब जब सीरीज भारत की झोली में आ गई है, तो कप्तान कोहली नया प्रयोग करते हुए आज के मैच में ऋषभ पंत को मैदान में उतार सकते हैं। बता दें कोहली आगामी दिनों में होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए लागातार प्रयोग कर रहे हैं। कोहली की चिंता तब और बढ़ गई है, बीसीसीआई ने पूर्व कप्तान धोनी को कॉट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया है। वहीं, बात गेंदबाजों की करें तो इस मैच में जसप्रीत बुमराह को आराम देकर मोहम्मद शमी को मौका दिया जा सकता है।

Read More: CAF कैम्प में फायरिंग से एक जवान की मौत, दो घायल, एक जवान का बीजापुर में इलाज जारी, दूसरा रायपुर रेफर

टीम इंडिया के संभावित खिलाड़ी
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और वाशिंगटन सुंदर।

Read More: सीएम भूपेश बघेल बोले- छत्तीसगढ़ को बजट 2020 में केंद्र सरकार ने कुछ दिया तो नहीं, बल्कि 2 हजार करोड़ का हो रहा नुकसान

न्यूजीलैंड के संभावित खिलाड़ी
केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, रोस टेलर, स्कॉट कुग्गेलैन, कॉलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, डेरिल मिचेल, मिचेल सेंटनर, टिम सिफर्ट, हामिश बेनेट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ब्लेयर टिकनर।

Read More: टॉयलेट करने से मना करने पर शुरू हुआ विवाद गोलीबारी तक पहुंचा, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

 
Flowers