एशियन कप फुटबॉल, भारत ने थाईलैंड को 4-1 से हराकर किया शानदार आगाज | India made a great start by thailand in defeating Asian Cup football

एशियन कप फुटबॉल, भारत ने थाईलैंड को 4-1 से हराकर किया शानदार आगाज

एशियन कप फुटबॉल, भारत ने थाईलैंड को 4-1 से हराकर किया शानदार आगाज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : January 6, 2019/4:24 pm IST

अबु धाबी। भारतीय फुटबॉल टीम ने एएफसी एशियन कप में रविवार को शानदार आगाज किया। भारत ने ग्रुप चरण के अपने पहले मुकाबले में थाइलैंड को 4-1 से हरा दिया। स्टार फुटबॉलर सुनील छेत्री ने मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 2 गोल किए और जीत में अहम भूमिका निभाई। अनिरुद्ध थापा और जेजे ललपेखलुआ ने 1-1 गोल किया। थाइलैंड की ओर से इक्लौता गोल टीरासिल डांगडा ने किया।

सुनील छेत्री ने खेल के 27वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल कर भारत को बढ़त दिलाई। हालांकि इसके 6 मिनट बाद ही थाइलैंड ने बराबरी कर ली। टीरासिल डांगडा ने 33वें मिनट में थाइलैंड के लिए बराबरी का गोल दागा। हाफ टाइम तक स्कोर 1-1 से बराबरी पर रहा। दूसरे हाफ में टीम इंडिया को छेत्री ने बफिर ढ़त दिलाई और 46वें मिनट में टीम का दूसरा गोल किया।

वहीं युवा अनिरुद्ध थापा ने भारतीय टीम का तीसरा गोल 68वें मिनट में किया। इसके बाद जेजे ललपेखलुआ ने 80वें मिनट में गोल कर स्कोर 4-1 कर दिया। आखिर में इसी अंतर से भारत ने मुकाबला अपने नाम किया। भारतीय डिफेंस के सामने थाइलैंड की टीम सफल नहीं हो सकी।

यह भी पढ़ें : सबरीमाला से दर्शन कर लौट रहे 10 श्रद्धालुओं की सड़क हादसे में मौत, 5 घायल 

बता दें कि भारत 8 साल के लंबे अंतराल के बाद इस टूर्नमेंट में हिस्सा ले रहा है। इससे पहले भारतीय फुटबॉल टीम ने आखिरी बार थाइलैंड को 1986 में कुआलालम्पुर में हुए मेर्देका टूर्नमेंट में मात दी थी।

 
Flowers