सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया को एडिलेड में जीतना जरुरी,  तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे | India vs Australia 2nd ODI Match, Adelaide :

सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया को एडिलेड में जीतना जरुरी,  तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे

सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया को एडिलेड में जीतना जरुरी,  तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : January 14, 2019/12:36 pm IST

नई दिल्ली।  भारत-ऑस्ट्रेलिया  के बीच कल यानी 15 जनवरी को एडिलेड के ओवल में खेला जाने वाला एकदिवसीय मैच टीम इंडिया के लिए ‘करो या मरो’ साबित हो सकता है। बता दें कि तीम मैचों की इस सीरीज में भारत को सिडनी में कंगारुओं ने 34 रनों से मात देकर 1-0 की बढ़त बना ली है। अगर कल का मैच भी टीम इंडिया हार जाती है तो सीरीज में रहने की उम्मीदों पर पानी फिर जाएगा। 
टीम इंडिया को अगर ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पहली बार कोई बाइलैटरल (द्विपक्षीय) वनडे सीरीज जीतने की उम्मीदों को बरकरार रखना है, तो एडिलेड में हर हाल में जीतना होगा। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 12 वनडे सीरीज खेली हैं लेकिन इसमें एक सीरीज को छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी मल्टीनेशन वनडे सीरीज रहीं हैं।
 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल मैदान पर कुल 5 वनडे मैच खेले गए हैं। इन पांच मैचों में भारत केवल एक ही मैच जीत पाया है और चार मैचों में कंगारुओं ने उसे शिकस्त दी है। अब देखने वाली बात ये होगी कि टीम इंडिया कल के मैंच में कंगारुओं को शिकस्त देकर सीरीज में बनी रहती है या फिर एक और हार के बाद सीरीज जीतने की उम्मीदें खत्म हो जाएंगी

 
Flowers