मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में जारी किया येलो अलर्ट, 4 जवनरी तक हो सकती है बारिश, पड़ेगी कड़ाके की ठंड | Indian meteorology Department issued Yellow Alert for heavy rain and Cold Wave

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में जारी किया येलो अलर्ट, 4 जवनरी तक हो सकती है बारिश, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में जारी किया येलो अलर्ट, 4 जवनरी तक हो सकती है बारिश, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : January 3, 2020/4:41 am IST

रायपुर: मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटे के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। जारी अलर्ट के अनुसार पूरे छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारीश की स्थिती बनी हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर पहुंच चुका है। इसके प्रभाव से गुजरात के ऊपर चक्रवाती घेरा बना हुआ है।

Read More: बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिका ने दागे रॉकेट, मारा गया ईरानी टॉप कमांडर कासिम

इस सिस्टम से पश्चिमी मध्यप्रदेश और बिहार से उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक द्रोणिका की स्थिति है। इस स्थिति में छग के अनेक स्थानों पर पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की सम्भावना जताई गई है। साथ ही गरज चमक की स्थिती भी रहेगी। उत्तर छत्तीसगढ़ में एक दो स्थानों पर ओला पड़ने की आशंका भी जताई गई है। दक्षिण छत्तीसगढ़ में भी हल्के से मध्यम बारिश की सम्भावना है।

Read More: बेमौसम बरसात के बाद कड़ाके की ठंड, सरकारी और निजी स्कूलों में दो दिवसीय अवकाश

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक 4 तारीख को सुबह से तापमान में भारी गिरावट देखने को मिलेगी और घने कोहरे की स्थिती रहेगी। आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ में पारा 4 से 5 डिग्री तक गिर सकता है।

Read More: नए साल पर पुलिस विभाग की सौगात, पदोन्नत किए गए सशस्त्र बल के 461 जवान