बापू भवन में हुआ 'बापू' का अपमान, यहां राष्ट्रपिता को ही बता दिया राष्ट्रद्रोही, शिकायत के बाद मामला दर्ज | Insult of 'Bapu' happened in Bapu Bhavan, here only the national father was told anti-national

बापू भवन में हुआ ‘बापू’ का अपमान, यहां राष्ट्रपिता को ही बता दिया राष्ट्रद्रोही, शिकायत के बाद मामला दर्ज

बापू भवन में हुआ 'बापू' का अपमान, यहां राष्ट्रपिता को ही बता दिया राष्ट्रद्रोही, शिकायत के बाद मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : October 2, 2019/3:15 pm IST

रीवा। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वी जयंती के अवसर पर आज रीवा शहर के लक्ष्मण बाग में स्थित बापू भवन में लगे महात्मा गांधी के फोटो के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। जिसके तहत कुछ अराजक तत्वों के द्वारा बापू को राष्ट्र विरोधी बताया गया।

ये भी पढ़ें — मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद मरीजों की रोशनी जाने के मामले में जांच के आदेश, सरकार उठाएगी सारा खर्च

भारत देश नहीं अपितु पूरे विश्व में अहिंसा के पुजारी नाम से विख्यात राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पूज्यनीय का दर्जा दिया जाता है। मगर आज भी हमारे देश में कुछ ऐसे लोग हैं जो उनकी विचारधारा से अलग थलग ही रहना पसंद करते हैं और इसी का परिणाम आज रीवा शहर में स्थित बापू भवन में देखने को मिला।

ये भी पढ़ें — रेल मंत्रालय ने जारी की स्वच्छता सर्वेक्षण सूची, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे को मिला दूसरा स्थान

दरअसल शहर के लक्ष्मण बाग में लगे उनके वैनर फोटो पर आज कुछ अराजक तत्वों ने अभद्र टिप्पणी कर डाली और उन्हें राष्ट्र विरोधी लिख डाला। मगर इन सब के बावजूद प्रशासन को इसकी कोई खबर तक नहीं लगी। मामला तो तब प्रकाश में आया जब 150वीं जयंती के अवसर पर कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बापू की सुध ली और उन्हें माला पहनाने भवन जा पहुंचे। तब कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने विषय पर अपना विरोध जाहिर किया तथा बदमाशों के ऊपर कार्यवाही करने की मांग की ।

ये भी पढ़ें — नौकरी लगवाने के नाम पर ढाई लाख की ठगी, गिरफ्त में 2 साल बाद आया आरोपी

शहर अध्यक्ष गुरुमीत सिंह ने कहा मुझे मामले की जानकारी मिली तो मेरे द्वारा पुलिस को सूचना दी गई है उन्होने बीजेपी के एक सांसद का नाम लिये बिना कहा कि वो कहते हैं कि गोड़से की विचार धारा को बढ़ाओ rss हमेशा से गोड़से के विचार धारा को बढ़ाते रहे हैं वो देश को जोडने का काम कम करते हैं। वहीं बिछिया थाना प्रभारी ने बताया कि गांधी जी के वैनर में जो लिखा गया है उसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने शिकायत दर्ज कराई है उनकी शिकायत पर एफ आई आर दर्ज कर ली गई है और जांच जारी है।

ये भी पढ़ें — MPCA चुनाव में सिंधिया समर्थकों ने मारी बाजी, पहली बार जनरल सेक्रेटरी पद महिला उम्मीदवार का कब्जा

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/wH4EbMEKjcs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers