इस शहर में है ब्रा की दीवार, हर साल लाखों पर्यटक ब्रा उतारकर करते हैं दान, जानिए ये आनोखी कहानी | Interesting story of New Zealand’s Famous Cardrona Bra Fence

इस शहर में है ब्रा की दीवार, हर साल लाखों पर्यटक ब्रा उतारकर करते हैं दान, जानिए ये आनोखी कहानी

इस शहर में है ब्रा की दीवार, हर साल लाखों पर्यटक ब्रा उतारकर करते हैं दान, जानिए ये आनोखी कहानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : October 27, 2019/8:49 am IST

ब्रा की दीवार, ये जानकर आपको थोड़ा अजीब लगा रहा होगा, लेकिन ब्रा की इस दीवार में अपने पहने हुए ब्रा को टांगना अब इस शहर की परंपरा बन गई है। इसे देखने हर साल लाखों सौलानी यहां पहुंचते हैं। वहीं, लोग खुशी से अपने ब्रा का दान करते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इसके पीछे की कहानी ही बेहद रोचक है।

Read More News: बिग बॉस 13 : कंटेस्टेंट की इस बात पर सलमान खान को आया गुस्सा, कहा- ये थूकी हुई लड़की क्या होता है..

न्यूजीलैंड में एक ऐसा शहर बसा है जो सिर्फ ब्रा की दीवार के नाम से जाना जाता है। मुख्य केंद्र सेंट्रल ओटागो में है जो अब एक पर्यटक स्थल के रूप में लोगों को आकर्षित कर रहा है। बता दें कि कार्डोना ब्रा बाड़ लोगों के जुबान पर बना हुआ है जिसे जानने के बाद लो खुद—ब खुद देखने चले आते हैं। इसकी कहानी भी बहुत रोचक है। तो चलिए आपको ब्रा की दीवार के पीछे की ये रहस्यमयी बातें बताते हैं..

Read More News:इस टीवी एक्ट्रेस ने करवाया बोल्ड फोटोशूट, फिगर देख बचपन के दोस्त ने पूछा- कब करवा लिया ब्रेस्ट सर्जरी?

इसका इतिहास ही बड़ा अनोखा है। ऐसा बताते है कि साल 1999 में ओटागो के कार्डोना वैली रोड पर एक बाड़ है। एक दिन आसपास रहने वाले लोगों ने रहस्यमय तरीके से बाड़ पर चार ब्रा लटकती हुई पाई। इसे देखने के बाद अन्य लोग भी वहां ब्रा डालनी शुरू कर दी। फिर क्या था धीरे-धीरे वह बाड़, ब्रा की दीवार बन गया। पर्यटक भी वहां आकर अपने अंडरगार्मेंट्स को उतारकर रख देते हैं। अब तो वहां ब्रा टांगना एक परंपरा सी बन गया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/CEFQoBJk3Y4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers