इंटरनेट सनसनी : खुद के शयन का वीडियो करें लाइव, एक रात में लाखों कमा रहे लोग | Internet sensation: Video of your own bed live Can earn millions in one night

इंटरनेट सनसनी : खुद के शयन का वीडियो करें लाइव, एक रात में लाखों कमा रहे लोग

इंटरनेट सनसनी : खुद के शयन का वीडियो करें लाइव, एक रात में लाखों कमा रहे लोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : March 11, 2020/9:40 am IST

अमेरिका। एक कहावत है कि सो तो खो- जागो तो पाओ, पर बदलते वक्त ने इस कहावत को पीछे छोड़ दिया है। अब तो गहरी नींद में सोकर लोग एक रात में लाखों का कमाई कर रहे हैं। कई ऑनलाइन कंपनियां लोगों को सोने के लिए पैसे दे रही हैं।

एजेंसी वायर्ड के अनुसार इंटरनेट पर लाइव स्ट्रीमिंग करने वाली कंपनी ट्विच अपने यूजर्स को सोने के लिए लाखों रुपये दे रही है। इसके यूजर्स एक रात में लाखों रुपयों की कमाई कर रहे हैं। आप भी ऐशा करके बड़ी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको करना कुछ नहीं है। सिर्फ आपको इतना करना है कि जब आप सो रहे हों तब आप पूरी रात खुद का लाइव स्ट्रीमिंग करिए।

ये भी पढ़ें- मैं ‘मोदी’ को खरीद सकता हूं, पीएम के खिलाफ कांग्रेस विधायक के बिगड़…

इसका उपयोग करना भी बेहद आसान है। इसके लिए ट्विच यूजर्स सोने से पहले वेबकैम को बिस्तर की तरफ घुमा देते हैं। ताकि आपके सोने की सही रिकॉर्डिंग हो सके और इंटरनेट पर उसकी लाइव स्ट्रीमिंग हो सके। ट्विच यूजर्स जब सोते हैं और उनकी लाइव स्ट्रीमिंग होती है तो उनके फॉलोअर्स उन्हें इस वीडियो के लिए पेमेंट करते हैं। इस सोने के वीडियो के जरिए हर ट्विच यूजर एक-एक रात में लाखों डॉलर की कमाई कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- सरकार बचाने महाकाल की शरण में कांग्रेस, विशेष पूजा-अर्चना कर संकट ट…

अमेरिका के रहने वाले एक विडियो-मेकर ने वायर्ड को बताया कि उसने एक रात में खुद को सोता हुआ लाइव स्ट्रीम करके 5,600 डॉलर यानी करीब 4,14,000 रुपये कमाए थे।

ये भी पढ़ें- नक्सली पर्चे से दहशत, भाजपा के 6 और कांग्रेस के 1 नेता को जान से मा…

ट्विच ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन की ही कंपनी है। बता दें कि इस लाइव स्ट्रीमिंग कंपनी के दुनियाभर में करीब 1.50 करोड़ यूजर्स हैं। इस वेबसाइट पर यूजर सिर्फ सोने का ही नहीं, बल्कि दिन में जो भी काम करते हैं उसका वीडियो या लाइव स्ट्रीमिंग कर सकते हैं। इस वेबसाइट के यूजर्स पैसे कमाने के लिए ये यूजर पेड सब्सक्रिप्शन, ऐडवर्टाइजिंग रेवेन्यू और डोनेशन का सहारा लेते हैं।