Iran-America Tension: ट्रंप के जवाब में ईरान ने गिनाए 140 ठिकाने, कहा- जल्द होगा हमला | Iran-America Tension: Iran counted 140 destinations, says Attack soon

Iran-America Tension: ट्रंप के जवाब में ईरान ने गिनाए 140 ठिकाने, कहा- जल्द होगा हमला

Iran-America Tension: ट्रंप के जवाब में ईरान ने गिनाए 140 ठिकाने, कहा- जल्द होगा हमला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : January 9, 2020/11:09 am IST

दुनिया। ईरान के कुद्स फोर्स के कमांडर रहे जनरल कासिम सुलेमानी के अमेरिकी हवाई हमले में मारे जाने के बाद दोनों देशों के बीच जारी तनाव अब अपने चरम पर पहुंच चुका है।

Read More News: CAA को लेकर SC ने कहा- हिंसा थमने के बाद कानून की संवैधानिकता को चु…

अमेरिका 52 ईरानी स्थलों को निशाना बनाएगा। इसके जवाब में अब ईरान के कुद्स फोर्स का कहना है कि उसने अमेरिका और उसके सहयोगी देशों के 140 ठिकानों की निशानदेही कर ली है। अगर अमेरिका ईरान को कोई नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता है तो वह चुप नहीं बैठेगा सभी को तबाह कर देगा।

Read More News: बिरयानी के लिए तरस रहे पाकिस्तानी खिलाड़ी, जानिए ये बड़ी वजह

140 ठिकानों की निशानदेही के बयानों को लेकर ईरान के रक्षा मंत्री आमिर हातमी ने कहा, हमने छोटी दूरी की मिसाइलों का इस्तेमाल किया। उम्मीद है कि यह अमेरिका के लिए यादगार सबक साबित होगा।

Read More News: निकाय चुनाव परिणाम पर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम का बयान, कहा- भाजपा के …

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह खामनेई ने देश के नाम संबोधन में कहा कि सिर्फ सैन्य हमला काफी नहीं है। हमें अपने दुश्मनों को काबू में लाने के लिए तरकीब से काम लेना होगा। अमेरिका हमारा दुश्मन है और हमें दुश्मन की योजना के बारे में पता होना चाहिए। हम शक्तिशाली ताकतों के खिलाफ संघर्ष के लिए एकजुट रहे हैं। ईरान कभी कमजोर नहीं पडे़गा और न ही कभी हार मानेगा। ईरान के साथ जो हुआ हम उसको कभी नहीं भूलेंगे।

Read More News: कोहरे के कारण भीषण सड़क हादसा, बस और वैन की टक्कर में 8 लोगों की मौत

इराक के प्रधानमंत्री कार्यालय ने दावा किया है कि उसे ईरान की तरफ से एक आधिकारिक मौखिक संदेश मिला था जिसमें कहा गया था कि इराक की जमीन पर तैनात अमेरिकी सेनाओं पर मिसाइल से हमला जल्द हो सकता है। कार्यालय ने कहा कि संदेश में कहा गया था कि सुलेमानी की हत्या के जवाब में यह कदम उठाया जाएगा और यह हमला केवल अमेरिकी सेना तक ही सीमित रहेगा। हालांकि यह नहीं बताया गया था कि हमला कहां किया जाएगा।

Read More News: रिलीज से पहले ही विवादों में ‘छपाक’, कोर्ट पहुंचीं लक्ष्मी की वकील,…

 
Flowers