कोरोना संकट के बीच IRDIA ने जीवन बीमा पॉलिसीधारकों की ये टेंशन की खत्म, दी बड़ी राहत | IRDIA ends this tension of life insurance policy holders amid Corona crisis, gives big relief

कोरोना संकट के बीच IRDIA ने जीवन बीमा पॉलिसीधारकों की ये टेंशन की खत्म, दी बड़ी राहत

कोरोना संकट के बीच IRDIA ने जीवन बीमा पॉलिसीधारकों की ये टेंशन की खत्म, दी बड़ी राहत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : April 5, 2020/10:54 am IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संकट के बीच देश के करोड़ों जीवन बीमा पॉलिसीधारकों के लिए अच्छी खबर है। बीमा रेगुलेटर इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने बड़ा ऐलान करते हुए पॉलिसीधारकों की बड़ी टेंशन खत्म की है।

Read More News: यशराज फिल्म्स ने किया बड़ा ऐलान, दिहाड़ी मजदूरों के खाते में डालेगी पै

दरअसल Irdai ने जीवन बीमा पॉलिसीधारकों को प्रीमियम भुगतान के लिए 30 दिन का और समय देने का ऐलान किया है। ऐसे जीवन बीमा पॉलिसीधारक जिनके नवीकरण की तारीख मार्च और अप्रैल में पड़ती है, उन्हें प्रीमियम भुगतान के लिए 30 दिन का अतिरिक्त समय दिया गया है।

Read More News: नाइजीरियन सिंगर सैमुअल के हिंदी गाने ने मचाया धमाल, भारत में ‘रिंकिया के पापा’​ के रीमेक से बनाई थी पहचान

बता दें कि जीवन बीमा कंपनियों सहित भारतीय जीवन बीमा परिषद ने नियामक से प्रीमियम के भुगतान के लिए अतिरिक्त समय की मांग की थी। जिस पर प्रीमियम भुगतान के लिए 30 दिन का अतिरिक्त समय दिया गया है। इससे पहले इरडा स्वास्थ्य बीमा पॉलिसियों और तीसरा पक्ष मोटर बीमा के नवीकरण प्रीमियम का भुगतान करने के पहले ही अतिरिक्त समय दे चुका है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के चलते देश में अभी लॉकडाउन लागू है। वहीं संकट के इस घड़ी में लोगों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने कई बड़ी घोषणाएं की है।

Read More News: कोरोना के अंधकार को मिटाने आज दिया जलाकर एकता का संदेश देगा देश, पीएम मोदी ने की थी

 
Flowers