शादी के लिए बना ISRO का वैज्ञानिक, शादी के बाद नासा जाने की बात पर हुआ शक तो निकला ठग, पत्नी ने दर्ज कराई FIR | ISRO scientist made for marriage, there was suspicion about going to NASA after marriage

शादी के लिए बना ISRO का वैज्ञानिक, शादी के बाद नासा जाने की बात पर हुआ शक तो निकला ठग, पत्नी ने दर्ज कराई FIR

शादी के लिए बना ISRO का वैज्ञानिक, शादी के बाद नासा जाने की बात पर हुआ शक तो निकला ठग, पत्नी ने दर्ज कराई FIR

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 5, 2019/3:11 am IST

दिल्ली। शादी करने के लिए तरह-तरह के झांसे दिए जाने के बारे में तो आपने खूब सुना होगा लेकिन द्वारका इलाके में एक बड़ा ही दिलचस्प मामला नजर आया है। एक शख्स ने खुद को इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन यानि इसरो का वैज्ञानिक बताकर युवती से शादी रचा ली।

ये भी पढ़ें — अब खादी यूनिफार्म में दिखेगें केवीएस के बच्चे, महात्मा गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि देने का प्रयास

शादी के बाद उसने पत्नी से कहा कि वह डिफेंस रिसर्च डिवेलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन यानी डीआरडीओ में भी काम कर चुका है और अब वह एस्ट्रोनॉट की ट्रेनिंग के लिए अमेरिका के नासा जा रहा है। पत्नी को उसकी बातों पर यकीन नहीं हुआ। उसे शक हुआ तो उसकी पड़ताल की। तब जाकर उस युवती को अपने साथ हुई ठगी का पता चला।

ये भी पढ़ें — इसरो वैज्ञानिक की हत्या को लेकर सनसनीखेज खुलासा, गे-सेक्स पार्टनर ने पैसों के लिए उतारा मौत के घाट

युवती ने पति के खिलाफ द्वारका नार्थ थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। पीड़ित महिला के अनुसार शादी से पहले जितेंद्र खुद को डीआरडीओ में कार्यरत बताता था। बाद में उसने इसरो जॉइन करने की बात कही थी। उसने इसरो और डीआरडीओ के आईकार्ड भी दिखाए थे। इसके बाद मई में दोनों परिवारों की ​सहमति से शादी की थी।

ये भी पढ़ें — बीएमओ पर भारी पड़ी मंत्री की नाराजगी, एसडीएम ने पद से हटाया

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/TuJjxou3hJo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>