अब खादी यूनिफार्म में दिखेगें केवीएस के बच्चे, महात्मा गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि देने का प्रयास | Now KVS children will be seen in Khadi uniform, try to pay true tribute to Mahatma Gandhi

अब खादी यूनिफार्म में दिखेगें केवीएस के बच्चे, महात्मा गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि देने का प्रयास

अब खादी यूनिफार्म में दिखेगें केवीएस के बच्चे, महात्मा गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि देने का प्रयास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : October 5, 2019/2:26 am IST

नईदिल्ली। केंद्रीय विद्यालयों के छात्र अब खादी की यूनिफार्म में दिखेंगें। केंद्रीय विद्यालय संगठन ने अपने स्कूलों के यूनिफार्म में बदलाव की नई योजना पर काम शुरु किया है। पिछले दिनों इसे लेकर खादी इंडिया के साथ बैठक भी की है। ऐसे में माना जा रहा है कि नई यूनिफार्म के रंग-रूप को लेकर जल्द ही कोई अंतिम फैसला आएगा।

ये भी पढ़ें — आज से थमेगें ट्रकों के पहिए, 5 फीसदी वैट और ट्रांसफर ड्यूटी बढ़ाने का विरोध कर रहे ट्रक ऑपरेटर्स

सारा देश जब महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा है, तो केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से उन्हें यह श्रद्धाजंलि होगी। वैसे भी केंद्रीय विद्यालय के मौजूदा यूनिफार्म के रंग और कपड़े को लेकर अभिभावकों की शुरु से ही आपत्ति रही है। जो इसमें से जल्द ही पसीने की बदबू आने की शिकायत करते हैं। यूनिफार्म को 2012 में मंजूरी दी गई है। इससे पहले इन स्कूलों की यूनिफार्म सफेद सूती कपड़े की शर्ट और नीली पैंट होती थी।

ये भी पढ़ें —कैबिनेट की बैठक आज, शराब नीति और बार नीति में बदलाव सहित इन प्रस्ता…

केंद्रीय विद्यालय संगठन से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक यूनिफार्म को खादी में तैयार कराने को लेकर खादी इंडिया के साथ बातचीत चल रही है। तीन दौर की बैठकें हो चुकी है। बता दें कि देश में मौजूदा समय में करीब 12 सौ केंद्रीय विद्यालय है। खादी की बनी ड्रेस को लेकर केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की ओर से पूछे गए सवाल के बाद सीबीएसई ने भी देश भर के सभी सीबीएसई स्कूलों को सुझाव दिया है।

ये भी पढ़ें —मां बम्लेश्वरी के दर्शन के लिए पत्नी वीणा के साथ डोंगरगढ़ पहुंचे पू…

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/6gc2eXIo1_8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>