मोदी सरकार को जम्मू कश्मीर के सियासी दलों की चेतावनी, कहा- खबरदार जो ‘विशेष दर्जे’ से की छेड़छाड़ | Jammu kashmir's political party worn to Modi Government, says- don't try to modify 35A and section370

मोदी सरकार को जम्मू कश्मीर के सियासी दलों की चेतावनी, कहा- खबरदार जो ‘विशेष दर्जे’ से की छेड़छाड़

मोदी सरकार को जम्मू कश्मीर के सियासी दलों की चेतावनी, कहा- खबरदार जो ‘विशेष दर्जे’ से की छेड़छाड़

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : August 4, 2019/6:06 pm IST

जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा श्रद्धालुओं और पर्यटकों को घाटी से निकलने की एडवाइजरी जारी किए जाने के बाद पूरे देश में इस बात की अटकले लगाई जा रही है कि जम्मू कश्मीर में कुछ बड़ा होने वाला है। वहीं, मोदी सरकार ने सुरक्षा के मद्देनजर कश्मीर घाटी में 35 हजार सुरक्षा बलों की तैनाती की है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के सभी क्षेत्रीय दलों की पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला के आवास पर बैठक हुई। बैठक में पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती भी शामिल हुईं।

Read More: जंगलों की खाक छानकर पुलिस खोजती रही लाश, घंटों बाद मिला बोरा तो देखकर उड़ गए सबके होश

बैठक में कश्मीर की मौजूदा हालात को लेकर चर्चा हुई। बैठक में 35ए और धारा 370 को हटाए जाने को लेकर भी चर्चा हुई। बता दें कि 35ए और धारा 370 को हटाए जाने की खबर ने स्थानीय नेताओं और अलगाववादियों की चिंता बढ़ा दी है।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Srinagar: Leaders of political parties of Jammu and Kashmir gather at the residence of National Conference leader Farooq Abdullah&#39;s residence for an All Party meet. <a href=”https://t.co/rJr76jDMsH”>pic.twitter.com/rJr76jDMsH</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1158002839345647619?ref_src=twsrc%5Etfw”>August 4, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

Read More: नागद्वारी मेला में 3 श्रद्धालुओं की मौत, हार्ट अटैक से गई जान

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हम भारत के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से अपील करते हैं कि ऐसा कदम न उठाएं जिससे घाटी की शांति में खलल पड़े। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में राज्य का विशेष दर्जा नहीं हटाया जाना चाहिए।

Read More: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, सोमवार को ये ट्रेनें रहेंगी रद्द, इन ट्रेनों का बदला गया रूट

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बैठक में स्वीकार किए गए प्रस्ताव के हवाले से कहा कि पार्टियों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजनीतिक दलों के नेताओं से मिलने के लिए प्रतिनिधिमंडल भेजने तथा संविधान के अनुच्छेद 370 और 35 ए को रद्द करने की किसी कोशिश के परिणामों से उन्हें अवगत कराने का फैसला किया है।

Read More: Watch Video: नाग पंचमी से एक दिन पहले शिवालय में नाग देवता, दर्शन के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

बैठक में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, नेकां नेता उमर अब्दुल्ला, ताज मोहीउद्दीन (कांग्रेस), मुजफ्फर बेग (पीडीपी), सज्जाद लोन और इमरान अंसारी (पीपुल्स कांफ्रेंस) , शाह फैसल (जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट) और एमवाई तारीगामी (माकपा) भी शामिल हुए।

Read More: Watch Video: नशे में धुत वेटनरी डॉक्टर ने दिखाई दबंगई, सरेआम युवक को जड़ा तमाचा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/zr-_AdtsRFk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>