बर्खास्त डॉक्टर्स की बहाली की शर्त पर जूडॉ ने खत्म किया हड़ताल, आज से काम पर लौटेंगे | Juda Strike:

बर्खास्त डॉक्टर्स की बहाली की शर्त पर जूडॉ ने खत्म किया हड़ताल, आज से काम पर लौटेंगे

बर्खास्त डॉक्टर्स की बहाली की शर्त पर जूडॉ ने खत्म किया हड़ताल, आज से काम पर लौटेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : July 28, 2018/3:23 am IST

भोपाल। स्टायफंड बढ़ाने की मांग को लेकर सोमवार से बेमियादी हड़ताल पर गए जूडा ने शुक्रवार रात अपनी हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया। आज से जूनियर डॉक्टर काम पर लौटेंगे। प्रदेश के पांचों मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स ने हड़ताल खत्म कर दी है। चिकित्सा शिक्षा विभाग के एसीएस राधेश्याम जुलानिया की बैठक के बाद डॉक्टर्स ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया। हड़ताल खत्म करने के साथ पांचों मेडिकल कॉलेज से बर्खास्त किए गए 24 जूनियर डॉक्टर्स आज बहाल किए जाएंगे। जूडॉ ने इसी शर्त पर हड़ताल खत्म किया है। 

पढ़ें- एनएमसी बिल के विरोध में डॉक्टर्स का धिक्कार दिवस 28 जुलाई को, बंद रहेंगी ओपीडी सेवाएं

शिवराज सरकार ने भी सख्त निर्देश दिए थे कि जब जूडॉ हड़ताल खत्म करेगी तभी उनसे संवाद स्थापित होगा। जू़डॉ के हड़ताल खत्म करने के बाद सरकार उनकी मांगों पर विचार करेगी। जूडॉ के हड़ताल पर चले जाने से अस्पताल में इलाज की व्यवस्था चरमा गई थी। मरीज परेशान हो रहे थे। जूडॉ ने 20 हजार रूपए तक स्टायफंड बढ़ाने की मांग को लेकर सोमवार से बेमियादी हड़ताल शुरू की थी। पांचवे दिन शुक्रवार को चिकित्सा विभाग के एसीएस से बैठक के बाद जूडॉ ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया।

पढ़ें- रेलवे ठेकेदार की पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली, पुलिस अफसर ने ली परेड, देखिए वीडियो

आपको बतां दे बुधवार को हाईकोर्ट द्वारा हड़ताल को अवैध करार देने के बाद जूडा ने हड़ताल वापसी का पत्र सौंप दिया था, लेकिन देर रात 24 जूडा पदाधिकारियों का निष्कासन वापस लेने के बाद ही हड़ताल खत्म करने का जूडा ने निर्णय लिया था। इसके चलते गुरुवार को भी प्रदेश के पांचों मेडिकल कॉलेजों में जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर थे। शुक्रवार शाम मीटिंग के बाद बर्खास्त जूडा डॉक्टरों की बहाली के शर्त पर जूडॉ ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया। 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 

 
Flowers