पर्वतारोही अंजलि एस कुलकर्णी की माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने के दौरान मौत | Kathmandu: Indian climber Anjali S Kulkarni died while descending the Mount Everest,

पर्वतारोही अंजलि एस कुलकर्णी की माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने के दौरान मौत

पर्वतारोही अंजलि एस कुलकर्णी की माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने के दौरान मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : May 23, 2019/9:21 am IST

काठमांडू: भारतीय पर्वतारोही मुंबई निवासी अंजलि एस कुलकर्णी का बुधवार को माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने के दौरान निधन हो गया। बताया जा रहा है कि शिखर से उतरने के दौरान बीमार पड़ने के बाद अंजलि एस कुलकर्णी की मौत हो गई है।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Kathmandu: Indian climber Anjali S Kulkarni died while descending the Mount Everest, yesterday. Mumbai-based Anjali S Kulkarni died at above Camp IV after she fell ill while descending the summit. <a href=”https://twitter.com/hashtag/Nepal?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#Nepal</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1131480890905964544?ref_src=twsrc%5Etfw”>May 23, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

ज्ञात हो कि अंजलि की मौत नेपाल के कैंप IV में हुई है। इससे पहले भी दो पर्वतरोही की मौत एवरेस्ट से उतरने के दौरान हो गई थी। जिसमें एक भारतीय सैनिक भी शामिल है। जबकि एक अन्य लापता है। हालांकि अभियान में शामिल एक पर्वतारोही ने सफलतापूर्वक दुनिया की सबसे ऊंची एवरेस्ट चोटी को फतह कर लिया था। अभियान के आयोजक ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कुछ दिन पहले ही देश के दो पर्वतारोहियों की हिमालयी देश में मौत हो गयी थी।

ये भी पढ़ें –वाईएसआर कांग्रेस के जगनमोहन रेड्डी 30 मई को लेंगे मुख्यमंत्री पद की 

सेना के जवान रवि ठक्कर (28) शुक्रवार तड़के एवरेस्ट पर ‘कैम्प-4’ के अंदर मृत पाये गये, जबकि नारायण सिंह की मौत बृहस्पतिवार रात को 8,485 मीटर ऊंचे मकालू पर्वत शिखर से नीचे उतरने के दौरान ‘कैम्प-4’ में हुई। ‘सेवेन समिट ट्रेक्स’ में अध्यक्ष मिंगमा शेरपा ने बताया कि कोलकाता के दीपांकर घोष (52) मकालू पर्वत शिखर से लौटते वक्त ‘कैम्प-4’ के ऊपर लापता हो गये हैं।

ये भी पढ़ें- 3 लाख से ज्यादा वोटों से जीते बीजेपी प्रत्याशी अनिल फिरोजिया

 
Flowers