दिल्ली-चंडीगढ़ हाईवे पर सड़क हादसे में पंजाब के दो किसानों की मौत, प्रदर्शन से लौट रहे थे घर | kisan andolan Two Punjab farmers returning from Delhi die in road accident

दिल्ली-चंडीगढ़ हाईवे पर सड़क हादसे में पंजाब के दो किसानों की मौत, प्रदर्शन से लौट रहे थे घर

दिल्ली-चंडीगढ़ हाईवे पर सड़क हादसे में पंजाब के दो किसानों की मौत, प्रदर्शन से लौट रहे थे घर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : December 15, 2020/8:29 am IST

चंडीगढ़, 15 दिसंबर (भाषा)हरियाणा के करनाल जिले में मंगलवार को सुबह दिल्ली की सीमाओं के पास विरोध स्थल से पटियाला लौट रहे पंजाब के दो किसानों के ट्रैक्टर ट्रॉली को एक ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे उनकी मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

Read More News:  18 दिसंबर से खुलेंगे प्रदेश के सभी स्कूल, पहले की तरह ही लगेंगी 10वीं और 12वीं की 

उन्होंने कहा कि तरावड़ी फ्लाईओवर पर हुई इस घटना में एक अन्य किसान को चोटें आई हैं, वहीं ट्रॉली पर बैठे अन्य लोगों को मामूली चोटें आयीं।

तरावड़ी थाने के एसएचओ इंस्पेक्टर सचिन ने बताया कि मृतकों की उम्र 24 साल और 50 साल के आसपास थी।

उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर ट्रॉली में सफर कर रहे किसानों में से एक द्वारा पुलिस को दिए गए बयान के अनुसार संभवत: ट्रक चालक गाड़ी चलाते समय सो गया होगा जिसके कारण यह हादसा हुआ।

Read More News: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 19 कोरोना मरीजों की मौत, 1615 नए संक्रमितों की पुष्टि

उन्होंने कहा कि ट्रक चालक मौके से भागने में कामयाब रहा। घटना के संबंध में कानून के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है ।

उन्होंने कहा,‘‘किसान दिल्ली से लौट रहे थे । वे पटियाला में सदर पुलिस थाने के तहत साढेरा के थे।”

केंद्र द्वारा तीन नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर पंजाब, हरियाणा और अन्य जगहों के हजारों किसान एक पखवाड़े से अधिक समय से सिंघू और टिकरी सहित दिल्ली के विभिन्न बार्डरों के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं ।