सुनवाई के ठीक पहले लालू प्रसाद को हुआ सीने में दर्द ,सुनवाई टली | Lalu Prasad Yadav complains of chest pain just before hearing

सुनवाई के ठीक पहले लालू प्रसाद को हुआ सीने में दर्द ,सुनवाई टली

सुनवाई के ठीक पहले लालू प्रसाद को हुआ सीने में दर्द ,सुनवाई टली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : March 17, 2018/12:08 pm IST

बिहार में चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल के नेता  लालू प्रसाद यादव को आज अचानक स्वास्थ्य खराब होने के कारण रांची इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया गया है।बताया जा रहा है कि उन्होंने हार्ट प्रॉब्लम बताया था। उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है।  डॉक्टर उनके स्वास्थ्य की जांच कर रहे हैं।ज्ञात हो कि  चारा घोटाले के चौथे मामले में आज फैसला आने वाला था जिसे टाल दिया गया है। केस की अगली सुनवाई सोमवार को तय है।

 

 

 

एक नज़र लालू पर चल रहे केस 

बता दें, यह मामला दुमका कोषागार से अवैध निकासी से जुड़ा है। दुमका कोषागार से करीब 3.76 करोड़ रुपये की अवैध निकासी को लेकर सीबीआई ने 1996 में एफआईआर दर्ज की थी। राशि की निकासी 1995 से 1996 के बीच हुई थी। मामले की जांच के बाद सीबीआई ने 11 अप्रैल 1996 को रिपोर्ट दर्ज की थी। चारा घोटाले में लालू प्रसाद के खिलाफ पांच मुकदमे सीबीआई ने दर्ज किए है। 

ये भी पढ़े –  बदली गयी गरियाबंद कलेक्टर श्रुति सिंह

 

इसे पहले फरवरी के अंतिम हफ्ते में घोटाले के पहले मामले देवघर ट्रेजरी से अवैध निकासी पर लालू की ओर से झारखंड हाई कोर्ट में दायर एक याचिका को खारिज कर दिया गया था। इस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने आरजेडी सुप्रीमो को साढ़े तीन साल की जेल और 5 लाख रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई थी। इस सजा के बाद लालू के पास हाई कोर्ट से जमानत लेने का विकल्प था जिसके आधार पर लालू ने झारखंड हाई कोर्ट में अर्जी दायर की थी। 

ये भी पढ़े – सुकमा नक्सली हमले के बाद सीआरपीएफ कमांडेंट प्रशांत धर हटाए गए

चारा घोटाले के तीसरे मामले में लालू प्रसाद यादव और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा को चारा घोटाले से जुड़े चाईबासा कोषागार गबन मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी करार देते हुए पांच-पांच साल जेल की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने लालू यादव पर 10 लाख और जगन्नाथ मिश्रा पर पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया था.

 

वेब टीम IBC24 

 
Flowers