लालू यादव की तबियत बिगड़ी, दिल्ली एम्स शिफ्ट करने की तैयारी | Lalu Yadav's health deteriorates, preparations to shift Delhi AIIMS

लालू यादव की तबियत बिगड़ी, दिल्ली एम्स शिफ्ट करने की तैयारी

लालू यादव की तबियत बिगड़ी, दिल्ली एम्स शिफ्ट करने की तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : January 23, 2021/10:57 am IST

रांची। आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स शिफ्ट किया जाएगा। मेडिकल बोर्ड की शनिवार को रांची में हुई बैठक के बाद यह निर्णय किया गया है। हालांकि, इस संबंध में रिम्स प्रशासन की ओर से अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। ये जानकारी जरूर मिल रही है लालू यादव को एयर एंबुलेंस से शाम करीब 6 बजे दिल्ली एम्स शिफ्ट किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः पूर्वी दिल्ली में भीषण आग में 50 झुग्गियां जलीं

जानकारी के अनुसार, मेडिकल बोर्ड के आठ में से 7 सदस्यों ने एकमत होकर लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स शिफ्ट करने में सहमति जताई है। इस संबंध में आरजेडी सुप्रीमो का पिछले ढाई साल से रिम्स में इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि अभी उनके पास बोर्ड का पत्र नहीं पहुंचा है। बोर्ड ने लालू यादव को एम्स दिल्ली रेफर करने का निर्णय लिया है, ऐसे में उन्हें आज दिल्ली शिफ्ट किया जाना चाहिए।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”hi” dir=”ltr”>झारखंड: राष्ट्रीय जनता दल नेता और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव रिम्स(रांची) पहुंचे।<br><br>उन्होंने बताया, &quot;लालू जी को सांस लेने में तकलीफ हो रही है और उनकी सेहत में गिरावट आई है। मेडिकल टीम और डॉक्टरों को फैसला लेना है। रिपोर्ट देखकर जैसा फैसला होगा बताया जाएगा।&quot; <a href=”https://t.co/MbdzfelGJA”>pic.twitter.com/MbdzfelGJA</a></p>&mdash; ANI_HindiNews (@AHindinews) <a href=”https://twitter.com/AHindinews/status/1352925699787558912?ref_src=twsrc%5Etfw”>January 23, 2021</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

ये भी पढ़ेंः केरल की 14वीं विधानसभा ने साढ़े चार साल में 109 विधेयक पारित किए

इधर, रांची के जेल अधीक्षक ने बताया कि जैसे ही रिम्स प्रशासन से सिफारिश मिलती है, उसके बाद उन्हें इलाज के लिए बाहर भेजा जाएगा। रांची जिला प्रशासन के साथ जेल प्रशासन की बैठक के बाद लालू प्रसाद को दिल्ली ले जाने की व्यवस्था को अंतिम रूप दिया जाएगा। इस संबंध में जरूरी कागजी प्रक्रिया शुरू हो गई है। जेल में रहने के कारण जेल मैनुअल के तहत आवश्यक प्रक्रिया को पूरी करने के बाद ही उन्हें रांची से बाहर शिफ्ट किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः ‘किसान नेताओं को मारने की साजिश’ मामले को लेकर खट्टर इस्तीफा दें : …

 
Flowers