Last date for CPCT exam 2021 : सीपीसीटी परीक्षा में शामिल होने का आज अंतिम मौका, जल्द करें अप्लाई | Last chance to appear in CPCT exam today, apply soon

Last date for CPCT exam 2021 : सीपीसीटी परीक्षा में शामिल होने का आज अंतिम मौका, जल्द करें अप्लाई

Last date for CPCT exam 2021 : सीपीसीटी परीक्षा में शामिल होने का आज अंतिम मौका, जल्द करें अप्लाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : July 20, 2021/8:34 am IST

Last date for CPCT exam 2021

टीकमगढ़। मध्यप्रदेश विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा रोजगार प्राप्त करने इच्छुक युवाओं के लिए सीपीसीटी स्कोर कार्ड परीक्षा का कार्यक्रम निर्धारित कर दिया गया है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इच्छुक युवाओं से 20 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। उक्त परीक्षा 8 अगस्त को प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होगी।

Read More News: 26 जुलाई से 11वीं-12वीं और 5 अगस्त से 9वीं-10 वीं की कक्षाएं होंगी प्रारंभ, सरकार ने जारी की गाइडलाइन

राज्य शासन के विभिन्न विभागों एवं कार्यालय में विभिन्न पदों पर कम्प्यूटर दक्षता, कौशल प्रमाणिकरण के लिए संविदा, नियमित नियुक्तियों के लिये सामान्य प्रशासन विभाग के आदेशानुसार सूचना प्रौद्योगिकी, कम्प्यूटर क्षेत्र में कम्प्यूटर दक्षता प्रमाणिकरण परीक्षा का स्कोर कार्ड प्राप्त करना अनिवार्य है। सीपीसीटी परीक्षा 8 अगस्त को इंदौर सहित भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, सागर और सतना में आयोजित होगी। सीपीसीटी परीक्षा के आवेदन तथा इसके संबंध में विस्तृत जानकारी www.cpct.mp.gov.in पर उपलब्ध है। अभ्यर्थियों को कम्प्यूटर एवं टाईपिंग दोनों अनुभाग में सम्मिलित होना जरूरी है।

Read More News:  चुनावी चक्रव्यूह…MP तैयार! कोरोना की दूसरी लहर में प्रदेश में मचे हाहाकार के बाद जनता का मिजाज सरकार के काम पर मुहर लगाएगी? 

सीपीसीटी परीक्षा का संचालन केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान परीक्षा कराने के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार किया जायेगा। परीक्षा एवं पंजीयन की सुविधा अंग्रेजी एवं हिन्दी दोनों भाषा में होगी। आवेदकों को परीक्षा के लिये ऑनलाइन आवेदन ही भरने होंगे। आवेदक अपना पंजीयन एमपी ऑनलाइन के कियोस्क के माध्यम से भी कर सकते हैं। बताया गया कि प्रदेश में किसी भी संस्था को सीपीसीटी प्रशिक्षण हेतु अधिकृत नहीं किया गया है।

Read More News:  नकली नोट-ड्रग्स…नई मंडी! इन कारोबार को रोकने के लिए क्या कर रही है शासन-प्रशासन?