संदिग्ध अवस्था में मिली तेंदुए की लाश, उच्च अधिकारियों के मौजूदगी में होगा अंतिम संस्कार | Leopard's body found in suspicious condition The funeral will be done in the presence of high officials

संदिग्ध अवस्था में मिली तेंदुए की लाश, उच्च अधिकारियों के मौजूदगी में होगा अंतिम संस्कार

संदिग्ध अवस्था में मिली तेंदुए की लाश, उच्च अधिकारियों के मौजूदगी में होगा अंतिम संस्कार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : February 6, 2020/5:47 pm IST

गरियाबंद । राजधानी से सटे गरियाबंद केराबाहरा गांव में वन विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आी है। केराबाहरा गांव में एक तेंदुए की लाश बीते 2 दिनों से एक कुएं में पड़ी हुई थी, वन विभाग के इतने बड़े अमले होने के बावजूद तेंदुएं की लाश को निकालने में दो दिन लग गए।

यह भी पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल करेंगे राहुल गांधी से मुलाकात,अपनी सरकार का सौंपेंग…

वन विभाग को एक चरवाहे के माध्यम से सूचना मिली जिसके आधार पर वन विभाग ने तेंदुए की लाश को गरियाबंद से 3 किलोमीटर दूर ही ईको सेंटर में लाकर रखा गया है जबकि कि केराबारा गांव या फिर उप वन परिक्षेत्र अधिकारी कार्यालय जोबा में लाया जा सकता था । वैसे अब तक अधिकांश प्रकरणों में घटनास्थल पर ही पशु चिकित्सक से पोस्टमार्टम करवाया जाता रहा है, पर इस बार ना 15 किलोमीटर दूर इको सेंटर में तेंदुए की लाश लाकर रखा गया है ।

यह भी पढ़ें- हिंदूवादी नेता रणजीत बच्चन हत्याकांड से उठा पर्दा, दूसरी बीवी ने बॉ…

वन विभाग द्वारा बताया जा रहा है कि उक्त तेंदुए का पोस्टमार्टम कल डॉक्टरों की उपस्थिति में किया जाएगा और इस वक्त वन विभाग के उच्च अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे । सारी घटनाओं को लेकर गरियाबंद क्षेत्र में तरह-तरह के चर्चे व्याप्त हैं।