ईरान प्लेन अटैक, टिकट कैंसिल होने बच गई जान, पत्नी रोजा के लिए साबित हुई आखिरी उड़ान | Life saved due to cancellation of ticket, last flight proved for wife Roja, Iran plane crash

ईरान प्लेन अटैक, टिकट कैंसिल होने बच गई जान, पत्नी रोजा के लिए साबित हुई आखिरी उड़ान

ईरान प्लेन अटैक, टिकट कैंसिल होने बच गई जान, पत्नी रोजा के लिए साबित हुई आखिरी उड़ान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : January 11, 2020/11:16 am IST

तेहरान, ईरान। यूक्रेन प्लेन हादसे में एक शख्स खुशकिस्मत रहा, टिकट कैंसिल होने से उसकी जान बच गई। लेकिन मोहसेन की पत्नी रोजा उतनी खुशकिस्मत नहीं रही। विमान हादसे में उसकी जान चली गई।

पढ़ें- ट्रंप ने बताया- इस वजह से मार गिराया ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी को, …

रोजा यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट में सवार थी। बुधवार तड़के ईरान के धोखे से मिसाइल हमला कर विमान को मार गिराया था। इस हादसे में विमान में सवार 176 लोगों की जान चली गई। यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस की तेहरान से यूक्रेन के कीव जा रही थी।

पढ़ें- 33 सेकंड में यूक्रेन के विमान के उड़े परखच्चे, देखें आसमान में हुए …

मोहसेन कनाडा के ओटावा में रहते है। वे पत्नी के साथ पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ईरान आए थे। हादसे के दिन यानी बुधवार को उन्हें अपनी 43 साल की पत्नी के साथ कनाडा लौटना था।

पढ़ें- ओमान के सुल्तान का निधन, 3 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित, पीएम मोदी ने…

इसी बीच, जब पति का टिकट कैंसिल हुआ तो पत्नी को लगा कि वह दूसरी फ्लाइट से कीव पहुंच जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ईरान ने धोखे से विमान को मार गिराया। हादसे में क्रू मेंबर समेत सभी 176 लोग मारे गए। इसमें मोहसिन की पत्नी रोजा भी थी।

पढ़ें- अमेरिका, रूस जैसे कई बड़े देश भी कर चुके हैं यात्री विमान गिराने की बड़ी गलती

देखिए वीडियो