LIVE: पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन...बोले कोरोना बीते 100 सालों में आई सबसे बड़ी महामारी...देखिए | LIVE PM Modi's message to the countrymen... Said Corona, this is the biggest epidemic in the last 100 years...Watch

LIVE: पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन…बोले कोरोना बीते 100 सालों में आई सबसे बड़ी महामारी…देखिए

LIVE: पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन...बोले कोरोना बीते 100 सालों में आई सबसे बड़ी महामारी...देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : June 7, 2021/11:47 am IST

नर्ईदिल्ली। भारत कोरोना की लहर के दौरान बहुत बड़ी पीड़ा से गुजरा है। हममे से कई लोगों ने अपनों को खोया है। ऐसे परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। बीते 100 सालों में आई यह सबसे बड़ी महामारी है। इस तरह की महामारी आधुनिक विश्व ने कभी नहीं देखी थी। यह बात PM नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कही है।

read more:यहां 15 जून तक बढ़ाए गए लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध, शाम …

उन्होंने कहा कि कोविड से लड़ने के लिए पिछले सवा साल में देश में नया हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया गया। दूसरी लहर के दौरान मेडिकल ऑक्सीजन की मांग बढ़ गई थी। इसे पूरा करने के लिए युद्ध स्तर पर काम किया गया। ऑक्सीजन को पूरा करने के लिए सरकार के सभी तंत्र काम में लग गए।

read more: मुक्तिधाम पहुंचे ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर,…

कोरोना से लडाई में वैक्सीन हमारे लिए सुरक्षा कवच की तरह है। आज अगर हमारे पास वैक्सीन नहीं होती तो भारत जैसे विशाल देश की क्या स्थिति होती? कई दशक पहले भारत को विदेशों से वैक्सीन लेने के लिए दशकों लग जाते थे। आज भारत ने एक साल के अंदर ‘मेड इन इंडिया’ वैक्सीन लांच कर दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कह कि आज ये निर्णय लिया गया है कि राज्यों के पास वैक्सीन से जुड़ा जो 25% काम था उसकी जिम्मेदारी भी भारत सरकार उठाएगी।