भोपाल, इंदौर और जबलपुर में सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन, MPPSC के परीक्षार्थियों को आने-जाने में छूट | Lockdown in Bhopal, Indore and Jabalpur till 6 am on Monday, MPPSC students get in and out

भोपाल, इंदौर और जबलपुर में सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन, MPPSC के परीक्षार्थियों को आने-जाने में छूट

भोपाल, इंदौर और जबलपुर में सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन, MPPSC के परीक्षार्थियों को आने-जाने में छूट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : March 21, 2021/2:55 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के 3 बड़े शहरों भोपाल, इंदौर और जबलपुर में शनिवार देर रात से लॉकडाउन जारी है। इन तीनों ही शहरों में नाइट कर्फ्यू भी चल रहा है। ऐसे में लॉकडाउन देर रात 10 बजे से शुरू हो चुका है जो सोमवार सुबह 6 बजे तक यानी पूरे 32 घंटे का लॉकडाउन रहेगा। तीनों ही शहरों में लॉकडाउन को लेकर प्रशासन ने रणनीति बनाई। 

पढ़ें- शर्मनाक, 30-40 कुत्तों के साथ रेप करने वाला 68 साल का बुजुर्ग गिरफ्तार, बोला- उन्हें कोई आपत्ति नहीं तो ये क्राइम नहीं

भोपाल में कलेक्टर और DIG समेत जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम के अधिकारियों ने पुलिस कंट्रोल रूम में बैठक की, जिसमें शहर में 70 से ज्यादा बड़े चेक पाइंट को चिन्हित किया गया है। इसके अलावा 100 से ज्यादा छोटे चेक पाइंट भी बनाए गए हैं। शहर की सड़कों पर 3 हजार की संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगा। लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। 

पढ़ें- पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और उनकी पत्नी कोरोना सं…

हालांकि परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड दिखाने पर आवाजाही की छूट रहेगी। इंदौर में प्रशासन ने सुबह 10 बजे तक दूध सप्लाई की छूट दी है। MPPSC के परीक्षार्थियों को आने जाने की छूट रहेगी। स्थानीय पब्लिक ट्रांसपोर्ट पूरी तरह से बंद रहेगा।  परीक्षार्थियों के लिए स्पेशल सिटी बस चलाई जाएगी। शहर के बाहर जाने वाली बसों पर प्रतिबंध नहीं रहेगा। 

पढ़ें- ‘राजा को बचाने आखिर कितनों को बलि देनी होगी’, परमबी…

बस, ट्रेन और हवाई जहाज से यात्रा करने वाले यात्रियों को छूट रहेगी। पट्रोल पंप के साथ फल, सब्जी और खाने पीने की दुकाने बंद रहेंगी। अस्पताल, राशन दुकान और मेडिकल स्टोर समेत आवश्यक सेवाएं खुली रहेंगी। जबलपुर में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का निर्णय लिया गया है। हालांकि यहां भी परीक्षार्थियों और जरूरी सेवाओं में छूट रहेगी।

 
Flowers