कोरोना संक्रमण के बीच एक बार फिर पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों से करेंगे चर्चा, इस मुद्दे पर होगी बात: सूत्र | lockdown2021: PM Narendra Modi to interact with Chief Ministers on COVID-19 & vaccination-related issues on 8th April, via video conferencing: Sources

कोरोना संक्रमण के बीच एक बार फिर पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों से करेंगे चर्चा, इस मुद्दे पर होगी बात: सूत्र

कोरोना संक्रमण के बीच एक बार फिर पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों से करेंगे चर्चा, इस मुद्दे पर होगी बात: सूत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : April 5, 2021/11:46 am IST

नई दिल्ली: देश में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से पांव पसार रहा है। अलग-अलग राज्यों से रोजाना हजारों नए मामले सामने आने के बाद अब हालात काबू से बाहर होते नजर आ रहे हैं। इसी बीच सूत्रों के हवाले खबर आ रही है कि पीएम नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल यानि गुरुवार को देशभर के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान पीएम मोदी कोरोना वैक्सीनेशन से जुड़ी समस्याओं को लेकर चर्चा होगी। बता दें कि आज सुबह सात बजे तक की रिपोर्ट के अनुसार देश में कुल 7,91,05,163 लोगों को कोविड-19 रोधी टीके लग चुके हैं।

Read More: नियमों का पालन नहीं करने पर सील कर दी जाएगी दुकान, मास्क और सैनिटाइजर रखना जरुरी

वहीं, देश में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोविड-19 के 1,03,558 नए मामलों में से 81.90 प्रतिशत महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और पंजाब से हैं, जहां संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतारी दर्ज की जा रही है।

Read More: ‘हमारे जवान तोपों का चारा नहीं’, छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान की योजना सही ढंग से नहीं बनाई गई : राहुल गांधी

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि केवल महाराष्ट्र में ही एक दिन में सर्वाधिक 57,074 नए मामले यानी कुल 55.11 प्रतिशत मामले सामने आए। इसके बाद छत्तीसगढ़ में 5,250 और कर्नाटक में 4,553 नए मामले सामने आए। आंकड़ों के अनुसार, देश में अभी 7,41,830 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 5.89 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटे के अंदर उपचाराधीन मामलों में कुल 50,233 की बढ़ोतरी हुई है।

Read More: सरकार की नाकामी है नक्सल हमला, लापरवाही की वजह से जवानों पर हुआ हमला: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी