लोकसभा चुनाव, कांग्रेस टिकट के लिए आने लगी दावेदारी, इस पूर्व विधायक ने तो आवेदन भी दे दिया | Lok Sabha elections Claiming for Congress tickets started coming out

लोकसभा चुनाव, कांग्रेस टिकट के लिए आने लगी दावेदारी, इस पूर्व विधायक ने तो आवेदन भी दे दिया

लोकसभा चुनाव, कांग्रेस टिकट के लिए आने लगी दावेदारी, इस पूर्व विधायक ने तो आवेदन भी दे दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : January 28, 2019/7:34 am IST

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब लोकसभा चुनाव का भी बिगुल बज गया है। सरगुजा संभाग में भाजपा का सूपड़ा साफ करने के बाद कांग्रेस लोकसभा सीटों पर भी जीत का दावा कर रही है। लेकिन सरगुजा सीट के लिए जैसे वैंकेसी निकली हो, बलरामपुर जिले में कांग्रेस से दावेदारी कर रहे प्रत्याशियों ने अपने बायोडाटा के साथ आवेदन फॉर्म जमा करना शुरु कर दिया है।

दोवदारी करने वालों में सामरी से पूर्व विधायक महेश्वर पैकरा ने सबसे पहले आवेदन जमा किया है।  उसके बाद एक सरकारी कर्मचारी ने भी जिला कांग्रेस अध्यक्ष के पास अपने बायोडाटा के साथ आवेदन पत्र जमा किया है। इसमें उन्होने अपना पूरा परिचय देते हुए कांग्रेस से टिकट की मांग की है। कांग्रेस कमेटी के पास पास ऐसे कई आवेदन आ रहे हैं, जिसमें लोग टिकट की मांग कर रहे हैं और आवेदक बाकायदा पूरे बायोडाटा के साथ आवेदन जमा कर रहे हैं, मानो सांसद बनने की वैकेंसी निकली हो।

यह भी पढ़ें : मुख्य आयकर आयुक्त की अफसरों को नसीहत, कहा- चाटुकार अफसर सत्ता बदलते ही कचरा हो जाते हैं 

दोवदारी कर रहे महेश्वर पैकरा का कहना है कि अब उनकी उम्र काफी ज्यादा हो गई है और आगे होने वाले चुनाव के लिए वो तैयार नहीं रहेंगे और उनका उम्र भी साथ नहीं देगी, इस कारण वो इस चुनाव में टिकट की मांग कर रहे हैं। आवेदन जमा करने के बाद दावेदारों ने जनसंपर्क भी शुरु कर दिया है। साथ ही विधायकों का समर्थन भी लेना शुरु कर दिया है। वहीं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की मानें तो अभी लोगों के आवेदन आना शुरु हुए हैं। जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आएगी, आवेदनों की संख्या और बढ़ने की बात उन्होंने कही।