मध्यप्रदेश- छत्तीसगढ़ में आग का तांडव, कई जिलों में खड़ी फसलें आग से हुईं स्वाहा, डुमना नेचर पार्क,अचानकमार टाइगर रिजर्व में लगी आग | Madhya Pradesh - Fire orgy in Chhattisgarh Crops standing in many districts were destroyed by fire Fire in Dumna Nature Park, Achanakmar Tiger Reserve

मध्यप्रदेश- छत्तीसगढ़ में आग का तांडव, कई जिलों में खड़ी फसलें आग से हुईं स्वाहा, डुमना नेचर पार्क,अचानकमार टाइगर रिजर्व में लगी आग

मध्यप्रदेश- छत्तीसगढ़ में आग का तांडव, कई जिलों में खड़ी फसलें आग से हुईं स्वाहा, डुमना नेचर पार्क,अचानकमार टाइगर रिजर्व में लगी आग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : March 31, 2021/4:17 pm IST

जबलपुर।  डुमना नेचर पार्क में लगी आग को फायर ब्रिगेड ने बमुश्किल काबू पाया है। 2 हज़ार एकड़ में फैले डुमना नेचर पार्क में आग लगने के बाद अफरा- तफरी का माहौल निर्मित हो गया था।  आग लगने की घटना के बद नगर निगम ने नेचर पार्क में स्थाई रूप से फायर टेंडर तैनात रखने का  फैसला लिया है।

Read More News: 10 दिनों के स्वैच्छिक लॉकडाउन का निर्णय, लगातार मौतों से दहशत में ग्रामीण, हर व्यक्ति के स्वास्थ्य जांच की मांग

भोपाल के बैरसिया के हिनोतिया जागीर गांव में गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गई है। करीब 22 एकड़ में गेहूं की खड़ी फसल में आग लगने के बाद किसानों को भारी नुकसान हुआ है।

Read More News:  होम आइसोलेशन में रहने वालों को खुद लेनी होगी दवाई, मध्यप्रदेश में आज 2173 नए कोरोना केस, 24 घंटे में 10 मरीजों की मौत

दमोह के नोहटा थाना इलाके में 35 एकड़ से अधिक गेहूं की खड़ी फसल में  आग लग गई, आग लगने की सूचना से यहां हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने बमुश्किल आग बुझाई।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ने कामाख्या मंदिर में की पूजा, असम में दो सभाएं, उधर अम…

सिवनी के ताखला लुंगसा गांव  में 30 एकड़ में फैली गेहूं की फसल में आग लग गई। सूचना दिए जाने के घंटों बाद फायर ब्रिगेड पहुंची, तब तक पूरी फसल जलकर स्वाहा हो गई।

श्योपुर के श्याम गांव में आग लग गई । खेतों की आग गांव के बाड़े तक पहुंच गई। यहां ग्रामीणों ने आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत की ।

धार के मान एल्युमिनियम में  भीषण आग  लग गई। आग लगने का कारण अज्ञात है। दमकल की टीम यहां पहुंची,और आग बुझाने की कवायद शुरु की गई।

ये भी पढ़ें: इतिहास में आज: भीमराव अंबेडकर को मरणोपरांत भारत रत्न मिलने के अलाव…

आज छत्तीसगढ़ के  लोरमी के अचानकमार टाइगर रिज़र्व के जंगल में  भीषण आग भड़क गई। यहां भारतपुर और कंचनपुर के जंगल में भीषण आग लग गई थी। यहां बहुत  तेज़ी से  आग फैली, जिस पर नियंत्रण करने के लिए प्रशासन को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

डोंगरगढ़ के देवरी गांव में खड़ी फसलों में  आग लग गई। सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है।

जगदलपुर के बोरपदर में प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लगने की घटना हुई है। दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है।