महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक लॉक डाउन का ऐलान, बिगड़ते हालात को देखकर सीएम ठाकरे ने लिया फैसला | Maharashtra will continue to be locked down till 30th April: CM Uddhav Thackeray

महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक लॉक डाउन का ऐलान, बिगड़ते हालात को देखकर सीएम ठाकरे ने लिया फैसला

महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक लॉक डाउन का ऐलान, बिगड़ते हालात को देखकर सीएम ठाकरे ने लिया फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : April 11, 2020/12:49 pm IST

मुंबई: कोरोना से बचाव के लिए केंद्र सरकार ने पूरे देश में 21 दिन का लाक डाउन कर दिया है, लेकिन हालात को देखते हुए अब लॉक डाउन को आगे बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। इसी पंजाब और ओडिशा के बाद अब महाराष्ट्र सरकार ने लॉक डाउन आगे बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। सीएम उद्धव ठाकरे ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि 30 अप्रैल तक महाराष्ट्र बंद रहेगा। राज्य इन कठिन समय में भी देश को रास्ता दिखाएगा।

Read More: कोरिया में दुकान खुलने का बदला समय, कटघोरा से सामान मंगाने वाली दुकानों को किया गया सैनेटाइज

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करते किया। इस दौरान पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन को बढ़ाने समेत इस संक्रमण के निवारण के उपायों और आवश्यक कदमों पर सुझाव भी मांगा।

Read More: सीता के किरदार में कंगना, सोशल मीडिया में बहन ने की पुरानी फोटो शेयर.. देखिए 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के दौरान पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से चर्चा करते हुए कहा कि ने कहा था कि जान है तो जहान है। जब मैंने राष्ट्र के नाम संदेश दिया था तो शुरू में बल दिया था कि हर नागरिक की जान बचाने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बहुत आवश्यक है। देश के अधिकतर लोगों ने इस बात को समझा और घरों में रहकर अपना दायित्व भी निभाया। हम सभी ने भी इसी मंत्र पर चलते हुए देशवासियों की जिंदगी बचाने का प्रयास किया।

Read More: लॉकडाउन में इस राज्य के हजारों कर्मचारियों की सैलरी हुई डबल, 30 लाख का बीमा भी

भारत के उज्जवल भविष्य के लिए, समृद्ध और स्वस्थ भारत के लिए, जान भी जहान भी, दोनों पहलुओं पर ध्यान आवश्यक है। जब देश का प्रत्येक व्यक्ति जान भी और जहान भी, दोनों की चिंता करते हुए अपने दायित्व को निभाएगा, सरकार और प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन करेगा, तो कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई और मजबूत होगी।

Read More: JDU के प्रदेश उपाध्यक्ष शराब की बोतल के साथ कर रहे नागिन डांस, RJD ने वीडियो शेयर कर उठाए सवाल

गौरतलब है कि देश में पिछले 24 घंटे में 1035 मामले सामने आने के बाद कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 7,447 हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना से 40 लोगों की मौत हुई है, जिससे कोविड-19 महामारी मरने वालों का आंकड़ा 239 पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस के कुल 7,447 मामलों में से 6565 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 642 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

Read More: बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना ने सुनाई भावुक कविता, वीडियो देख लोग कर रहे तारीफ