स्वच्छ भारत मिशन में बने शौचालयों की दीवारों पर महात्मा गांधी की इमेज वाली टाइल्स, दोषी अधिकारियों पर की गई कार्रवाई | Mahatma Gandhi's image tiles on the walls of toilets built in Swachh Bharat Mission

स्वच्छ भारत मिशन में बने शौचालयों की दीवारों पर महात्मा गांधी की इमेज वाली टाइल्स, दोषी अधिकारियों पर की गई कार्रवाई

स्वच्छ भारत मिशन में बने शौचालयों की दीवारों पर महात्मा गांधी की इमेज वाली टाइल्स, दोषी अधिकारियों पर की गई कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : June 5, 2019/9:44 am IST

बुलंदशहर। स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालयों में महात्मा गांधी के चेहरों वाली टाइल्स लगी मिली हैं। बुलंदशहर के इछावर गांव में स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनाए गए शौचालयों की दीवारों पर महात्मा गांधी और राष्ट्रीय प्रतीक अशोक चिन्ह की तस्वीर लगी टाइल्स लगा दी गई हैं।

ये भी पढ़ें- बस ने मारी बाइक सवारों को टक्कर, किशोर सहित दो लोगों की मौत

बता दें कि पूरे प्रदेश में शौचालयों का निर्माण कराया जा रहा है। बुलंदशहर के एक गांव से इस मिशन के तहत बनाए गए शौचालयों पर विवाद खड़ा हो गया है। यहां के इछावर गांव में स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनाए गए एक दर्जन से ज्यादा शौचालयों की दीवारों पर महात्मा गांधी और राष्ट्रीय प्रतीक की तस्वीर लगी टाइल लगी मिलने के बाद हंगामा मच गया है। आनन-फानन में शौचालयों में लगाए गए महात्मा गांधी के फोटो और राष्ट्रीय प्रतीक के चिन्ह वाले टाइल्सों को तोड़ा गया है।

ये भी पढ़ें- हर दिन 10 हजार ई चालान काटेगी ट्रैफिक पुलिस, घर पहुंचने से पहले मिल…

इस मामले में बुलंदशहर के जिला पंचायती राज अधिकारी का कहना है कि स्थानीय बाजार से टाइल्स लाई गईं और 13 शौचालयों में प्लास्टर लगा पाया गया, अब टाइल्स हटा दी गई हैं। इलाके में बनाए 508 शौचालय में से 13 शौचालयों में आपत्ति जनक टाइल्स लगी गई मिली थीं। इस मामले में प्रशासन ने एक्शन लेते हुए ग्राम विकास अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया और ग्राम प्रधान सावित्री देवी का ग्राम निधि खाता जब्त कर लिया गया। इस मामले में ब्लॉक अधिकारी को भी कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Tiles with images of Mahatma Gandhi &amp; the national emblem found plastered on the walls of the toilets made under Swachh Bharat Mission in Bulandshahr&#39;s Ichhawari village. <a href=”https://t.co/sB0fkuq9UG”>pic.twitter.com/sB0fkuq9UG</a></p>&mdash; ANI UP (@ANINewsUP) <a href=”https://twitter.com/ANINewsUP/status/1136183135253614592?ref_src=twsrc%5Etfw”>June 5, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>