अवैध शराब पर बड़ी कार्रवाई, चंडीगढ़ में बनी करीब 13 लाख की शराब जब्त, 5 गिरफ्तार | Major action on illegal liquor, nearly 13 lakh liquor made in Chandigarh seized, 5 arrested

अवैध शराब पर बड़ी कार्रवाई, चंडीगढ़ में बनी करीब 13 लाख की शराब जब्त, 5 गिरफ्तार

अवैध शराब पर बड़ी कार्रवाई, चंडीगढ़ में बनी करीब 13 लाख की शराब जब्त, 5 गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : March 7, 2020/9:59 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा अवैध शराब पर सख्त कार्रवाई के निर्देश के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है। पुलिस ने मंदिर हसौद के ग्राम दरबा में छापा मारकर करीब 13 लाख कीमत की 340 पेटी और पिकअप से 40 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की है। कार्रवाई में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, साथ ही एक पिकअप जब्त की गई है।

पढ़ें- अनिल अंबानी समेत कई डिफॉल्टर कंपनियों की वजह से डूबने के कगार पर YES बैंक, बक…

उल्लेखनीय है कि डीजीपी डीएम अवस्थी ने दो दिन पहले ही सभी पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखकर अवैध शराब भंडारण और परिवहन पर सख्ती के निर्देश दिए थे। इसके बाद प्रदेश भर में पुलिस ने अवैध शराब पर रोक लगाने छापामार कार्रवाई शुरू की। इसी कड़ी में महासमुंद जिले की बागबाहरा थाना पुलिस को सूचना मिली की रायपुर की ओर से अवैध शराब से भरी पिकअप आ रही है। पुलिस ने तत्काल घेराबंदी कर पांच आरोपियों सहित पिकअप को जब्त कर लिया। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि यह शराब रायपुर मंदिरहसौद ब्लाक के ग्राम दरबा के सरपंच पति सनत पटेल के बाड़ा के कमरे में छिपा कर रखी गई थी और चंडीगढ़ की उक्त शराब में लगभग 340 पेटी अंग्रेजी शराब अभी वहां पर रखी हुई है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर उक्त स्थान पर छापा मारकर 340 पेटी शराब बरामद कर जप्त किया ली।

पढ़ें- बैंक के पूर्व ब्रांच मैनेजर को सज़ा, 9 लाख रु जुर्माने के साथ 10 साल…

महासमुंद पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ल ने बताया कि सूचना मिली थी कि रायपुर की ओर से कुछ लोग भारी मात्रा में अवैध शराब पिकअप में भरकर होली त्यौहार के समय खपाने के उद्देष्य से महासमुंद जिले के ग्राम सुखरीबडरी ले जा रहे है। उक्त सूचना के आधार पर रेड कार्यवाही की गई जिसमें पांच आरोपी बजरंग सिंह फूल चौक रायपुर , नरेश कुमार कोटा रायपुर , समर धु्रव मंदिर हसौद रायपुर, प्रदीप बाघ सरस्वती नगर रायपुर और अखिलेश मंदिरहसौद को गिरफ्तार किया गया है ।

पढ़ें- बैटरी ने दिया धोखा तो लगाई जुगत, अब दूसरे के लिए प्रेरणादायक बने 67 वर्षीय कैलाश

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी अंजनेय वाष्र्णेय भापुसे, उनि संजय सिंह राजपूत, सोनचंद्र डहरिया , घनष्याम भारद्वाज, आरक्षक हिरालाल अकोनिया, आरक्षक टोप सिंग धु्रवे,महेत्तरू साहू, भूपेन्द्र चन्द्राकर, विरेन्द्र तिवारी का विशेष योगदान रहा।