भगवा दल को बताया बाहरी, ममता फिर बोलीं- बंगाल को गुजरात नहीं बनने देंगे | Mamta Banerjee again targeted BJP

भगवा दल को बताया बाहरी, ममता फिर बोलीं- बंगाल को गुजरात नहीं बनने देंगे

भगवा दल को बताया बाहरी, ममता फिर बोलीं- बंगाल को गुजरात नहीं बनने देंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : December 23, 2020/6:06 pm IST

नई दिल्ली। ममता बनर्जी ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है। पश्चिम बंगाल में अगले विधानसभा चुनाव जीतने पर राज्य में विकास का गुजरात मॉडल लागू करने के भाजपा के बार-बार किए जा रहे दावे पर ममता ने तंज कसा है। ममता ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि राष्ट्रगान, राष्ट्रगीत और ‘जयहिंद’ के नारे, ये सभी पश्चिम बंगाल से विश्व को दिए गए।

पढ़ें- UK से छत्तीसगढ़ आए यात्रियों को स्वयं की देनी होगी जानकारी, टोल फ्री नंबर 104 जारी

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘बंगाल उत्कृष्टता और मेधा को महत्व देता है। हम इसे गुजरात में तब्दील करने की इजाजत नहीं दे सकते।’ ममता ने भगवा पार्टी पर ‘बाहरी होने’ के अपने आरोप की धार तेज करते हुए कहा, ‘बंगाल की धरती जीवन का स्रोत है। हमें इस मिट्टी को संरक्षित रखना होगा। हमें इससे गौरवांन्वित होना होगा। ऐसा कोई नहीं हो सकता है जो बाहर से आए और कहे कि यह स्थान गुजरात में तब्दील हो जाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘हमारा संदेश यह है कि हम सभी के लिए है…मानवता सभी के लिए है, चाहे वह सिख, जैन या ईसाई हो। हम उनके बीच विभाजन की इजाजत नहीं देंगे।’

पढ़ें- भारतीय सेना की मारक क्षमता में इजाफा, मीडियम रेंज स…

वहीं, तृणमूल कांग्रस के वरिष्ठ नेता सौगत राय ने पार्टी छोड़ कर हाल ही में भाजपा में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि राज्य की राजनीति में गद्दारों के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने पूर्वी मेदिनीपुर के कोंटई में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘कोंटई किसी परिवार की जमींदारी नहीं है।

पढ़ें- सैयद मुश्ताक T-20 ट्रॉफी में बिलासपुर के 2 खिलाड़िय…

समंदर से दो घड़ा जल निकाल लेने से कोई फर्क नहीं पड़ता है।’ पूर्वी मेदिनीपुर अधिकारी का गृह जिला है। उन्होंने कहा कि अधिकारी ने हिंदुत्व ताकतों के साथ हाथ मिला कर अपनी विश्वसनीयता खो दी है।