12वीं के रिजल्ट में मन्ध्या सिंह ने जिले में किया टॉप, विधायक ने बच्ची को किया सम्मानित | Mandhe Singh did the top in the district in the 12th result, MLA gave the girl the honor

12वीं के रिजल्ट में मन्ध्या सिंह ने जिले में किया टॉप, विधायक ने बच्ची को किया सम्मानित

12वीं के रिजल्ट में मन्ध्या सिंह ने जिले में किया टॉप, विधायक ने बच्ची को किया सम्मानित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : May 11, 2019/10:58 am IST

कोरिया। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित किये गए बारहवीं बोर्ड के परिणाम में चिरमिरी के डोमनहिल की रहने वाली मन्ध्या सिंह ने कोरिया जिले में टॉप किया है। सरस्वती शिशु मंदिर डोमनहिल की छात्रा मन्ध्या ने 500 में 468 अंक हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें: मतदान से पहले बदले गए शहडोल और छिंदवाड़ा के कलेक्टर, जानिए कारण

इसके साथ ही मन्ध्या ने 12वीं में प्रदेश की टॉप टेन सूची में अपनी जगह बनाई है। वह छत्तीसगढ़ में टॉप करने वाली छात्रा विभा पटेल से केवल तीन अंक पीछे है। वहीं 10वीं में भी मन्ध्या ने पूरे जिले में टॉप किया था। शुरू से ही मेघावी रही होनहार छात्रा मन्ध्या सिंह आगे चलकर आईएएस बनना चाहती हैं। इसके पहले उसकी बड़ी बहन संध्या सिंह ने भी पिछले साल बारहवीं बोर्ड में सरगुजा संभाग में टॉप किया था। बेटियों की इस उपलब्धि से परिवार वाले काफी खुश हैं।

ये भी पढ़ें: जानिए कौन हैं पीली साड़ी वाली महिला पोलिंग अफसर, जिनकी तस्वीर ने सोशल 

सामान्य परिवार में रहने वाली मन्ध्या के पिता अनिल सिंह पेशे से प्राइवेट ड्राइवर है। मन्ध्या को बधाई देने कई लोग घर पहुंच रहे हैं। मनेन्द्रगढ़ के विधायक डॉक्टर विनय जायसवाल भी मन्ध्या को सम्मानित करने उसके घर पहुंचे और पूरे परिवार को बधाई देकर मन्ध्या के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने आगे की शिक्षा के लिए हर सम्भव मदद करने की बात भी कही है।