मतदान से पहले बदले गए शहडोल और छिंदवाड़ा के कलेक्टर, जानिए कारण | Shahdol and Chhindwara Collector changed before voting, know the reason

मतदान से पहले बदले गए शहडोल और छिंदवाड़ा के कलेक्टर, जानिए कारण

मतदान से पहले बदले गए शहडोल और छिंदवाड़ा के कलेक्टर, जानिए कारण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : May 11, 2019/10:12 am IST

भोपाल। लोकसभा चुनाव छठवें चरण के मतदान के तहत सोमवार 12 मई को मध्यप्रदेश की 8 सीटों पर भी मतदान होना है। उससे पहले शनिवार को चुनाव आयोग ने दो जिलों के कलेक्टर का तबादला कर दिया है। चुनाव आयोग ने यह कदम बीजेपी की शिकायत के बाद उठाया है।

चुनाव आयोग ने शहडोल और छिंदवाड़ा कलेक्टर का तबादला कर दिया है। आईएएस शेखर वर्मा को शहडोल और भरत यादव को छिंदवाड़ा कलेक्टर का दायित्व सौंपा गया है। दोनों जगह के कलेक्टर की शिकायत बीजेपी ने चुनाव आयोग से की थी। बताया जा रहा है कि कैबिनेट मंत्री ओमकार सिंह मरकाम 20 अप्रैल को देर रात शहडोल कलेक्टोरेट पहुंचे थे। उस वक्त कलेक्टर ललित कुमार दाहिमा अधिकारियों के साथ चुनावी तैयारियों को लेकर बैठक कर रहे थे। आरटीआई एक्टिविस्ट अजय दुबे और भाजपा ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए शिकायत की थी।

वहीं, इसी तरह छिंदवाड़ा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हेलिकॉप्टर शाम पांच बजे के बाद उड़ान की अनुमति नहीं दी गई थी। इस पर काफी विवाद भी हुआ था और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव से जांच भी कराई थी।

यह भी पढ़ें : बीजेपी नेता रामविचार नेताम का बयान, सारे चोर मिलकर मोदी हटाने में लगे हैं, नवजोत सिंह सिद्धू को बताया पाकिस्तानी एजेंट 

इसमें राज्य के नियमों का हवाला देते हुए कलेक्टर को क्लीनचिट दी गई थी। इन दोनों बात की शिकायत बीजेपी ने चुनाव आयोग से की थी। परीक्षण के बाद चुनाव आयोग ने राज्य शासन ने दोनों जगहों के कलेक्टर बदलने के लिए नामों का पैनल मांगा था। इसके बाद आज आयोग ने नियुक्ति भी कर दी है।